देवरिया की सड़क पर उतरा हेलीकॉप्टर, अंदर बैठी थी नई दुल्हन, पुलिस ने काटा 18 हजार का चालान

देवरिया पुलिस इन दिनों गाड़ियों पर लगे हूटर, ब्लैक फ़िल्म आदि को लेकर कार्रवाई में जुटी है। इसी क्रम में टीएसआई भूपेंद्र सिंह शनिवार की शाम सुभाष चौक के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी शिकायत मिली कि सड़क पर हेलिकॉप्टर उतर गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-24 06:53 GMT

देवरिया में कार को हेलीकॉप्टर की शक्ल देना वाहन मालिक को बहुत भारी पड़ा गया। जैसे ही कार सड़क पर दौड़ी तो वाहनों की चेकिंग कर रही ट्रैफिक पुलिस की निगाह उसपर पड़ी और भारी भरकम चालान काट दिया। इस दौरान हेलिकॉप्टर जैसी दिखने वाली कार को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। कार के साथ लोगों ने जमकर सेल्फी ली। दरअसल, शहर के सुभाष चौक के पास ट्रैफिक पुलिस शनिवार की शाम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान सड़क पर ही फर्राटा भरते हेलिकॉप्टर देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने-अपने वाहन सड़कों के किनारे खड़े कर उसे देखने और समझने में लग गए। तभी सड़क पर वाहनों की चेकिंग कर रही पुलिस ने हेलिकॉप्टर को रोक दिया। जांच में वह हेलिकॉप्टर की डिजाइन की कार निकली। पुलिस के साथ वाहन चालक की हुई पूछताछ में उसने शादी के बाद दुल्हन को ससुराल ले जाने की बात बताई। वाहन चालक के कागजात नहीं दिखाने पर पुलिस ने कार का 18 हजार का चालान काट दिया।

शादी-ब्याह में महंगे दाम में बुक किया जाता है कार

बता दें कि देवरिया पुलिस इन दिनों गाड़ियों पर लगे हूटर, ब्लैक फ़िल्म आदि को लेकर कार्रवाई में जुटी है। इसी क्रम में टीएसआई भूपेंद्र सिंह शनिवार की शाम सुभाष चौक के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी शिकायत मिली कि सड़क पर हेलिकॉप्टर उतर गया है। पुलिस सक्रिय हुई तो थोड़ी देर पर हेलिकॉप्टर जैसे लगने वाले कार आती दिखाई दी। पुलिस अजीबोगरीब कार को देख हैरत में पड़ गई। उन्होंने वाहन चालक से कागजात मांगे तो वह दिखा नहीं पाया। इस पर टीएसआई ने वाहन का 18 हजार का चालान काट दिया। पुलिस की पूछताछ में पता चला की यह कार दिल्ली के किसी मन्नू कुमार गोयल के नाम से परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड है। इसे देवरिया जिले का तरकुलवा निवासी अर्जुन नाम का युवक चलवा रहा था। शादी-ब्याह में इसे महंगे दाम में बुक किया जाता है। इसमें दूल्हा बारात लेकर जाता है और दुल्हन विदा करके इसी से वापस लौटता है।

पुलिस ने कार का काटा 18 हजार का चालान

पूछताछ में वाहन चालक ने बताया कि 22 जून को बघौचघाट से एक बरात रुद्रपुर इलाके में गई थी। जहां शादी के बाद वह दुल्हन और दूल्हे को लेकर ससुराल जा रहा है। इस पर ट्रैफिक पुलिस ने एक्शन ले लिया। उन्होंने कार को मॉडिफाई करने और आरटीओ विभाग व ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने पर कार को सीज तो नहीं किया लेकिन 18 हजार का भारी भरकम चालान जरूर काट दिया। तत्काल कैश के तौर पर 5 हजार जुर्माना जमा कराकर उसकी रसीद ड्राइवर को पकड़ा दी गई, बाकी राशि बाद में जमा करने के बाद गाड़ी को छोड़ दिया गया। वहीं इस कार में सवार महिला ने बताया कि बघौचघाट से रूद्रपुर बारात गई थी। विवाह से वापस लौट रहे थे। रास्ते में पुलिस ने गाड़ी का चालान कर दिया। वहीं टीएसआई भूपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वाहनों की जांच के दौरान हेलिकॉप्टर की डिजाइन की एक कार रोकी गई। चालक के पास कागजत नहीं होने पर 18 हजार का चालान काटा गया है। कार को सीज नहीं किया गया क्योंकि उसमें फैमिली बैठी हुई थी और बारात लेकर लौट रहे थे। वाहन मालिक को 18 हजार का जुर्माना भरना होगा। हमारी यही अपील है कि यातायात नियमों का उल्लंघन ना करें।

Tags:    

Similar News