'CM योगी ने पूर्वांचल से मच्छर और माफिया दोनों का सफाया किया', देवरिया में बोले गृहमंत्री शाह

Amit Shah in Deoria: गृहमंत्री अमित शाह ने आज उत्तर प्रदेश के देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने सीएम योगी की जमकर तारिफ की। साथ ही कई मुद्दों पर विपक्ष को जमकर घेरा।

Written By :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-29 12:28 GMT

Amit Shah in Deoria: लोकसभा चुनाव के अंतिम व सातवें चरण के मतदान को लेकर चुनाव प्रचार करने गृहमंत्री शाह आज उत्तर प्रदेश के देवरिया पहुंचे, जहां उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने देवरिया की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 4 जून को तीन बजे राहुल बाबा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ते दिखेंगे। फिर 6 जून को गर्मी की छुट्टी पर विदेश निकल जाएंगे। PoK के मुद्दे पर विपक्ष को घेरते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा कि पीओके को लेकर राहुल बाबा और कांग्रेस लोगों को डरा रही है। अगर पाकिस्तान के पास एटम बम है तो क्या हम डरने वाले हैं? बिल्कुल नहीं।

इससे पहले अमित शाह ने बलिया में रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया दोनों से मुक्त करा दिया है। एक जमाने में यूपी में देसी कट्टे बनते थे। आज यहां ब्रह्मोस मिसाइल तैयार की जा रही हैं। तोप के गोले बन रहे हैं।

मच्छर और माफिया दोनों का सफाया


गृहमंत्री शाह ने आगे कहा कि एक समय पूरा यूपी माफिया और मच्छरों से घिरा हुआ था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल से मच्छर और माफिया दोनों का सफाया कर दिया है। स्वच्छता अभियान चला कर मच्छर का सफाया किया और उनका एक स्टाइल है, जिससे उन्होंने माफियाओं का भी सफाया कर दिया। अमित शाह ने कहा कि अब किसी माफिया की हिम्मत नहीं है कि वो गरीबों की भूमि पर कब्जा कर ले। गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि देवरिया चीनी का कटोरा माना जाता था। सपा-बसपा की सरकार में चीनी मिलें बंद हुई। पीएम मोदी ने को-ऑपरेटिव मंत्रालय चालू किया है। पीएम मोदी इस पूरे क्षेत्र के हर जिले में एक-एक बड़ी को-ऑपरेटिव चीनी मिल चालू करने वाले हैं।

गृहमंत्री शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा- "4 जून को सुबह 7 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। 1 बजे तक सब साफ हो जाएगा। 3 बजे राहुल बाबा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के बोलेंगे कि EVM में खराबी थी, इसलिए हमलोग चुनाव हार गए। उन्होंने कहा कि ये 4 जून को EVM पर ठीकरा फोड़ेंगे और 6 तारीख की इनकी टिकट बुक है, ये बैंकाक-थाईलैंड छुट्टी मनाने चले जाएंगे।"

गृहमंत्री शाह ने सोनभद्र में की जनसभा

इसके बाद गृहमंत्री शाह ने सोनभद्र जिले के चोपन में भी चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां भी उन्होंने अपने संबोधन के दौरान सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। सोनभद्र की जनता को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव राम भक्तों पर गोली चलवाने वाले और राम मंदिर बनाने वालों के बीच का चुनाव है। पहले आतंकियों को संरक्षण दिया जाता था अब पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए आतंकवाद को समाप्त करने का काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी में अगर ताकत हो तो आरक्षण छीन कर दिखाएं। कांग्रेस पार्टी पिछड़ों और दलितों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहती है, लेकिन जब तक सदन में भाजपा का एक भी सांसद रहेगा कांग्रेस के मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे।

सोनभद्र में नक्सलवाद का किया जिक्र

अमित शाह ने सोनभद्र में नक्सलवाद का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने सोनभद्र ही नहीं पूरे देश से नक्सलवाद पर काबू पाने में कामयाबी पाई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने के साथ ही सोनभद्र के आदिवासियों के लिए डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की व्यवस्था की गई है। उसी तरह नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने पर सभी आदिवासियों को अगले लोकसभा चुनाव से पहले वनाधिकार का पट्टा मिलेगा।

Tags:    

Similar News