Deoria News: कोटा में इंजीनियरिंग प्रवेश की कोचिंग कर रहे देवरिया के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, यह है हत्या की वजह

Deoria News: पुलिस की प्राथमिक जांच में बिहार के कुछ लड़कों से मारपीट की बात सामने आ रही है। जो हत्या के बाद से ही फरार बताए जा रहे हैं।

Written By :  Purnima Srivastava
Update: 2023-12-13 02:15 GMT

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के 11वीं के छात्र सत्यवीर की छात्रों के गुटों की लड़ाई में राजस्थान के कोटा में जान चली गई। वह दो साल पहले कोटा कोचिंग के लिए गया था। परिवार वाले कोटा पहुंच गए हैं। जहां उनकी मौजूदगी में छात्र का पुलिस पोस्टमार्टम करा रहा है। पुलिस की प्राथमिक जांच में बिहार के कुछ लड़कों से मारपीट की बात सामने आ रही है। जो हत्या के बाद से ही फरार बताए जा रहे हैं।

घटना सोमवार की बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, कोटा के इंदिरा विहार इलाके में सोमवार को आईआईटी-जेईई के लिए तैयारी करने वाले 17 वर्षीय छात्र सत्यवीर उर्फ राजवीर उर्फ रौनक की कुछ मनबढ़ों ने पीट पीटकर हत्या कर दी। सत्यवीर दो साल से यहां एक कोचिंग संस्थान में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। सोमवार देर शाम 7 बजे वह एक चाय की दुकान पर बैठा था। तभी कुछ युवकों ने सत्यवीर पर लोहे के सरिया और जंजीरों से हमला किया था। आरोपी कथित तौर पर कोचिंग के छात्र थे। हमले के बाद सत्यवीर अपने कमरे में चला गया। अंदरूनी चोटों की वजह से देर रात उसकी हालत बिगड़ गई। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस सूचना पाकर अस्पताल पहुंची और शव को न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस की जांच में पता चला है कि सत्यवीर की किसी छात्र से पूर्व में मारपीट हो गई थी। इस बात को लेकर चाय की दुकान छात्रों से कहासुनी हुई। इलाके के एक दुकानदार ने कहा है कि उसने लोहे की छड़ और जंजीर लिए कुछ युवकों को 17 वर्षीय लड़के का पीछा करते देखा, जिन्होंने आखिरकार उस पर हमला कर दिया।

सरस्वती विद्या मंदिर से हाईस्कूल तक की पढ़ाई

देवरिया जिले के भलुअनी थाना क्षेत्र के करमटार गंगा निवासी राजवीर सिंह उर्फ सत्यवीर सिंह (17) पुत्र तारकेश्वर सिंह ने शहर के सरस्वती विद्या मंदिर से हाई स्कूल पास किया। वह कोटा के इन्द्र बिहार कॉलोनी में अपनी मां रीमा सिंह के साथ रहता था। बेटे की मौत की सूचना के बाद पिता तारकेश्वर सिंह सन्न रह गए। होनहार छात्र की हत्या से ग्रामीण गमगीन हैं।

Tags:    

Similar News