Deoria News: वीडियो में देखिए, 53 मौतों के बाद देवरिया के सरकारी अस्पताल का हाल, मरीजों की भीड़ को संभालना हो रहा मुश्किल

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में पिछले 24 घंटे 53 लोगों की हुई मौत से स्वास्थ्य विभाग हड़कंप मच गया है।

Update: 2023-06-19 09:18 GMT

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में पिछले 24 घंटे 53 लोगों की हुई मौत से स्वास्थ्य विभाग हड़कंप मच गया है। यहां सरकारी अस्पताल में आ रही मरीजों की भीड़ को संभालना डॉक्टरों के लिए बड़ी चुनौती बन गया है।

साफ-सफाई व्यवस्था हुई धराशाई

मरीजों की भीड़ के चलते यहां सही समय पर लोगों को इलाज ही मिल जाना, बड़ी बात माना जा रहा है। साफ-सफाई दूर की बात हो गई है। महर्षि देवरहवा मेडिकल कॉलेज में मरीजों को स्ट्रेचर पर लेकर भटकते तीमारदार, अस्पताल परिसर में गहमागहमी, जगह-जगह उल्टी की छींटे और कराहने की आवाजें यहां अस्पताल में सुनी जा सकती हैं। हालात साफ बयां कर रहे हैं कि बड़ी तादात में आने वाले मरीजों को संभालने के लिए यहां की व्यवस्थाएं समुचित नहीं हैं। ज्यादातर मरीज उल्टी-दस्त, तेज बुखार, डिहाड्रेशन और लू-लगने के लक्षणों के साथ आ रहे हैं। जिन्हें इलाज देने के साथ ही ग्लूकोज चढ़ाकर यहां राहत देने की कोशिश की जा रही है। हालांकि महर्षि देवरहवा मेडिकल कॉलेज देवरिया के प्रवक्ता डॉ. एचके मिश्र ने का कहना है कि जनपद में हीटस्ट्रोक से एक भी मौत नहीं हुई है। जितनी भी मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग लोग थे, जो कई अन्य बीमारियों से ग्रसित थे। हीटस्ट्रोक के लिए मेडिकल कालेज में 10 बेड एक अलग वार्ड बनाया गया है।

Tags:    

Similar News