Lucknow: ब्रजेश पाठक ने इटौंजा CHC पहुंच पोछे बच्चे के आंसू : अस्पताल में थी बत्ती गुल, SDO ने नहीं उठाया फोन

ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुई 10 लोगों की मौत के बाद इटौंजा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक पहुंचे।उन्होंने घायल हुए मरीज़ों का हाल जाना।

Written By :  Shashwat Mishra
Update: 2022-09-26 12:33 GMT

घायल बच्चे से मिलते डिप्टी सीएम बृजेश पाठक 

Lucknow Accident : ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुई 10 लोगों की मौत के बाद इटौंजा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) पहुंचे। उन्होंने घायल हुए मरीज़ों का हाल जाना। पारिवारिक जनों से मुलाकात की। साथ ही, बेहतर इलाज के निर्देश दिए। लेकिन, इस दौरान सीएचसी में भारी अव्यवस्था देखने को मिली। डिप्टी सीएम के दौरे की सूचना मिलते ही अस्पताल में खराब पड़े पंखे व एसी बनवाई जाने लगी। वहीं, इटौंजा सीएचसी की बत्ती भी गुल थी। जिससे मरीज़ बेहद परेशान थे।

SDO ने नहीं उठाया DM का फ़ोन

अस्पताल में जब जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार पहुंचे। तब उन्होंने बिजली न आने की समस्या को देखते हुए, वहीं से एसडीओ को फ़ोन किया, लेकिन एसडीओ ने फ़ोन नहीं उठाया। जिसके बाद, जब फ़ोन उठा तब एसडीओ इटौंजा को डीएम सूर्यपाल गंगवार ने जमकर फटकार लगाई। और कहा कि लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी।


रोते हुए बच्चे को सांत्वना देते आए उप मुख्यमंत्री

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक जब सीएचसी पहुंचे, तभी उन्हें कुछ बच्चे रोते हुए दिखे। उन्होंने तुरंत जाकर उन बच्चों को सांत्वना दी और उनके आंसू पोछे। उन्होंने बच्चों को चुप कराने का प्रयास किया। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा, कि 'इटौंजा-कुम्हरावां रोड (Itaunja-Kumhrawan Road) पर दुर्घटना में घायल लोगों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का कुशलक्षेम जाना व उच्च कोटि की स्वास्थ्य सुविधाओं से इलाज करने एवं हर संभव मदद प्रदान हेतु चिकित्सकों को निर्देश दिये।'

Tags:    

Similar News