Dilip Kumar Sewai: ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार का प्रयागराज की सिवई से कनेक्शन, देखें ये Video

Dilip Kumar Sewai Eid 2022: ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार के नाम से मशहूर प्रयागराज की दिलीप सिवई की मांग बढ़ी, दिलीप सिवई की डिमांड देश के कई राज्यों के साथ विदेश में भी होती है।

Report :  Syed Raza
Published By :  Prashant Dixit
Update: 2022-05-01 07:07 GMT

Dilip Kumar sewai Eid 2022  (image-social media) 

Dilip Kumar Sewai Eid 2022: ईद के त्यौहार में बेहद कम समय का वक्त रह गया है और अबकी बार ईद को लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में ईद का त्यौहार करीब हो और सिवई की बात ना हो यह हो ही नहीं सकता। ऐसे में 2 साल के बाद एक बार फिर सिवई की बिक्री में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है। बीते 2 सालों से कोरोना काल की चपेट में आए सभी त्योहारों में रौनक फीकी थी।

इस बार कोरोना संक्रमण कम होने की वजह से सिवई की बिक्री में काफी इजाफा हुआ है। ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार के नाम से मशहूर प्रयागराज की दिलीप सिवई की मांग बढ़ गयी है । दिलीप सिवई की डिमांड देश के कई राज्यों के साथ विदेश में भी होती है । दिलीप सिवई के मालिक मोहम्मद तौफीक का कहना है कि इस बार सिवई की डिमांड बहुत ज्यादा है हालांकि पिछले 2 साल कोरोना काल में बिक्री कम थी।

लेकिन इस साल लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं ।आपको बता दें आज से ठीक 45 साल पहले मोहम्मद तौफीक के दादा मोहम्मद हनीफ ने 70 के दशक में दिलीप सिवई की फैक्ट्री लगाई और इनके दादा मोहम्मद हनीफ दिलीप कुमार साहब के बहुत बड़े प्रशंसक थे जिसकी वजह से इन्होंने अपनी सिवई का नाम दिलीप सिवई रख दिया। उसी के कुछ साल के बाद मोहम्मद हनीफ मुंबई गए और अपनी फैक्ट्री की दिलीप सिवई ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार को दी।

दिलीप कुमार साहब ने सिवई खाकर सिवई की जमकर तारीफ की। जिसके बाद मोहम्मद हनीफ प्रयागराज लौट कर दिलीप सिवई का और तेज़ी से विस्तार किये। जिसकी वजह से आज पूरे देश में एक अलग ही पहचान है। मोहम्मद तौफ़ीक़ बताते हैं कि इस बार की सिवई मैं थोड़ा महंगाई का असर भी देखने को मिल रहा है क्योंकि जिस तरीके से पेट्रोल डीजल के दाम में तेज़ी आयी हैं उसको लेकर के सिवई 10 से 15% मंहगी हुई है । बीते 2-3 महीनों से सिवई के कारीगर सिवई बनाने के काम में दिन-रात जुटे हुए हैं


आपको बता दें कि दिलीप सिवई की डिमांड देश के कई राज्यों में है। ईद के लिए सिवई खरीदने आए मोहम्मद शारिक का कहना है कि वह पिछले साल कोरोना काल के चलते उन्होंने 2 किलो सिवई ले गए थे लेकिन अबकी बार 5 किलो सिवई लेकर जा रहे हैं । ऐसे में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद एक तरफ जहा व्यवसाई बेहद खुश है तो उधर खरीदार भी बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News