Bhadohi: अतिक्रमणकारियों पर गरजा प्रशासन का बुलडोज़र, 3 दर्जन लोगों ने तालाब की जमीन पर कर रखा था कब्जा

Bhadohi News: तालाब पर अतिक्रमण के खिलाफ मंगलवार को प्रशासन ने कार्रवाई की। अतिक्रमण करने वालों को तीन महीने पहले ही जगह खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया था।

Report :  Umesh Singh
Published By :  aman
Update: 2022-05-17 13:08 GMT

प्रतीकात्मक चित्र 

Bhadohi News: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ज्ञानपुर तहसील के महुआरी गांव में मंगलवार को योगी प्रशासन का बुल्डोजर चला। प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर तीन दर्जन से अधिक लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया। तालाब पर अतिक्रमण के खिलाफ मंगलवार को प्रशासन ने कार्रवाई की। अतिक्रमण करने वालों को तीन महीने पहले ही जगह खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया था। 

अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान की उपस्थिति रही। साथ ही, ज्ञानपुर के एसडीएम योगेन्द्र साहू और सीओ ज्ञानपुर भुवनेश्वर पांडेय सहित कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

अल्टीमेटम के बाद भी नहीं हटाया अतिक्रमण 

जानकारी के अनुसार, ज्ञानपुर तहसील के महुआरी गांव में आराजी नंबर- 72 तालाब के नाम पर अंकित है। यहां बीते कई वर्षों से स्थानीय लोगों ने अवैध तरीके से अतिक्रमण कर रखा था। कईयों ने तो अस्थायी निर्माण कर अवैध कब्जा किया हुआ था। तालाब पर अवैध अतिक्रमण करने वालों को राजस्व विभाग की ओर से जगह खाली करने को कहा गया था। बावजूद इसके, अवैध कब्जाधारियों ने बात नहीं मानी। जिसके बाद, अदालत ने सभी तालाबों पर किए गए अवैध अतिक्रमण को खाली करने का आदेश दिया।


बुल्डोजर से किया जमींदोज 

इसी क्रम में प्रशासन ने सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया। नोटिस मिलने के बावजूद भी लोग तालाब की जमीन खाली नही किये। जंगीगंज बाजार से सटे महुआरी तालाब पर किये गये अवैध अतिक्रमण को मंगलवार को बुल्डोजर के साथ जमींदोज कर दिया गया। अवैध अतिक्रमण करने वालों को जल्द से जल्द अपना सामान लेकर अन्यत्र जाने के निर्देश दिए गए।


कुछ लोगों को रहने के लिए जमीन उपलब्ध कराई 

प्रशासन की तरफ से कुछ लोगों को रहने के लिए जमीन भी उपलब्ध कराई गई है। जबकि, कुछ लोग अपने हिसाब से अन्यत्र चले गए। तालाब की जमीन खाली होते समय देखने वालों की भारी भीड़ लगी रही। प्रशासन ने मुस्तैदी से अतिक्रमण हटाया। 

Tags:    

Similar News