Mahoba News: जिला जज सहित डीएम, एसपी ने किया औचक निरीक्षण, भोजन की गुणवत्ता को भी परखा

Mahoba News: त्रिमासिक औचक निरीक्षण से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। अचानक पहुंचे अधिकारियों ने जेल की व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारियां ली तो वहीं जेल में निरुद्ध बंदियों की समस्याओं को भी चुना गया है।

Report :  Imran Khan
Update: 2022-12-13 15:24 GMT

Mahoba News (Newstrack)

Mahoba News: महोबा जेल का जिला जज सहित डीएम और एसपी ने औचक निरीक्षण किया है। त्रिमासिक औचक निरीक्षण से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। अचानक पहुंचे अधिकारियों ने जेल की व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारियां ली तो वहीं जेल में निरुद्ध बंदियों की समस्याओं को भी चुना गया है। जिला जज और डीएम- एसपी ने बंदियों को मिल रहे भोजन की गुणवत्ता को भी परखते हुए जरूरी दिशा-निर्देश जेल प्रशासन को दिए हैं ।

दरअसल, महोबा जिला उपकारागार का त्रिमासिक औचक निरीक्षण करने जिला जज देवेंद्र सिंह सहित सीजेएम अलका चौधरी, डीएम मनोज कुमार और पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह संयुक्त रूप से पहुंचे। इस औचक निरिक्षण से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

निरीक्षण के दौरान सभी ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। जेल अधीक्षक शिव मूरत सिंह को जेल के अंदर मिली सामान्य कमियों को जल्द ठीक करने और साफ-सफाई को बेहतर रखने के निर्देश दिए गए।

इसके अलावा सभी अधिकारियों ने जेल में निरुद्ध बंदियों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारियां भी ली। पुरुष और महिला बैरक के अलावा अस्पताल और भोजनालय की व्यवस्थाओं को भी देखा।

इस दौरान बंदियों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को भी उच्चाधिकारियों ने परखा है। सभी ने जेल परिसर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। नियमानुसार जेल में बंद बंदियों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही।

इसके अलावा मच्छरों से होने वाली बीमारियों के बचाव के लिए फॉगिंग और एंटी लार्वा स्प्रे का छिड़काव नियमित अंतराल में किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बदलते मौसम में ठंड के मद्देनजर ठंड से बचाव के लिए बंदियों को व्यवस्था करने के निर्देश भी अधिकारीयों ने दिए।

Tags:    

Similar News