पंचायत चुनाव 2021: 24 वार्डों के लिए मैदान में 363 प्रत्याशी

जिला पंचायत के लिए नामांकन दाखिल करने वाले 363 प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच का सिलसिला दूसरे दिन चलता रहा।

Report By :  B.K Kushwaha
Update: 2021-04-06 17:30 GMT

photos (social media)

झाँसी। जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन दाखिल करने वाले 363 प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच का सिलसिला दूसरे दिन भी चलता रहा। जिला पंचायत के 24 वार्डों के लिए 363 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। हालांकि बताया गया है कि जिन उम्मीदवारों ने 3 अप्रैल को अपने वार्डों से दावेदारी की थी, उनके फार्मों की जांच हो चुकी है। शेष 4 अप्रैल में जिन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किये थे, उनकी जांच की प्रक्रिया एवं डाटा फीडिंग का कार्य देर रात तक पूरा नहीं हो सका। इनमें शनिवार को 168 तथा रविवार को 195 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन पत्रों की जांच का कार्य सोमवार व मंगलवार को चलता रहा। प्रत्याशियों की अधिक संख्या के चलते नामांकन पत्रों की जांच की स्थिति रात्रि तक स्पष्ट नहीं हो सकी है।

आम आदमी पार्टी चुनावी समर में उतरी है

उल्लेखनीय है कि ब्लॉक स्तर पर ग्राम प्रधानों एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए भी नमांकन पत्रों की जांच का सिलसिला दूसरे दिन भी रात्रि भी जारी रहा। इस चुनाव में भाजपा, कांग्रेस, बसपा, सपा के साथ ही पहली बार आम आदमी पार्टी चुनावी समर में उतरी है। इसके अलावा बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी के अलावा बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनावी समर में उतरे हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने नामांकन दाखिल किया

इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने वार्ड नं 1 पूंछ से बालकृष्ण बरार, वार्ड नं0 2 साकिन से मनीराम वर्मा, वार्ड 3 भरोसा से पवन गौतम, वार्ड 4 सेमरी से सुरजीत सिंह राजपूत, वार्ड 5 पहाडी बुजुर्ग से बबीता राजपूत, वार्ड 6 बघेरा से राघवेंद्र पाल, वार्ड 7 भोजला से सतीश राजपूत, वार्ड 8 फुटेरा बरूआसागर से विनीता कुशवाहा, वार्ड 9 रक्सा से रोहित लोधी, वार्ड 10 राजापुर से पुष्पेन्द्र चैहान, वार्ड 11 खैलार से दिगंत चतुर्वेदी, वार्ड 12 बबीना रूरल से राजपति रायकवार, वार्ड 13 सकरार से किरणदेवी अहिरवार, वार्ड 14 बंगरा धवा से राजकुमारी, वार्ड 15 देवरी सिंहपुरा से अखिलेश सिंह मोनू, वार्ड 16 भदरवारा से प्रतिपाल सिंह, वार्ड 17 स्यावरी से रजनी देवी, वार्ड 18 चुरारा से रमेश श्रीवास, वार्ड 19 सिमरधा से रेखा तिवारी, वार्ड 20 मारकुआ से रीता देवी राजपूत, वार्ड 21 भसनेह से नीरू त्रिपाठी, वार्ड 22 ककरबई से लुदिनीवाली परिहार, वार्ड 23 कुरैठा से रमाकांम पटेल, वार्ड 24 बिलाटी करके से अखंड प्रताप बाल्मीकि ने नामांकन दाखिल किया।

photos (social media)

कांग्रेस के प्रत्याशी

वहीं जिला पंचायत सदस्य पद हेतु कांग्रेस के प्रत्याशी वार्ड नंबर 1 साकिन से राम सिंह अहिरवार, वार्ड नंबर 3 भरोसा से आरती देवी कोरी, वार्ड नंबर 4 सेमरी से संतोष कुशवाहा, वार्ड नंबर 6 बघेरा से राजपाल सिंह बुंदेला, वार्ड नंबर 9 रक्सा से रोहित सावला, वार्ड नंबर 13 सकरार से तारा रविंद्र बरार, वार्ड नंबर 14 बंगराधबा से विद्या देवी सेनिया, वार्ड नंबर 15 देवरी सिंह पुरा से लोकेंद्र पाल सिंह यादव, वार्ड नंबर 17 स्यावरी से चांदनी खटीक, वार्ड नंबर 18 से ठाकुर दास अहिरवार, वार्ड नंबर 20 मार कुआं से नेहा संजीव निरंजन, वार्ड नंबर 22 ककरवई से विनीता देवी वीरेंद्र कुमार यादव, वार्ड नंबर 23 कुरेठा से जागेश्वर पाल, वार्ड नंबर 24 बिलाटीकरके से कमला देवी अहिरवार, चांदनी खटीक ने स्यावरी सीट से अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा जन अधिकार पार्टी ने पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशियों को उतार कर अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों में बौखलाहट पैदा कर दी है।

यह लोग उतरे चुनावी मैदान में

जिला पंचायत सदस्य के लिए पूंछ से कमल सिंह अहिरवार, साकिन से चंद्रशेखर बरार, भरोसा से राजेंद्र सिंह वर्मा, सेमरी से रियांशु राज कुशवाहा, पहाड़ी बुजुर्ग से रश्मि इंद्रपाल, बघेरा से रामशरण कुशवाहा, भोजला से हरिओम कुशवाह, फुटेरा से हीरालाल, सकरार से रेखा विनोद बौद्ध, बंगरा धवा से ब्रजकुंवर निशाद, देवरी सिंहपुरा से डॉ बालचन्द्र, भदरवारा से रमेश निषाद, भसनेह से श्रीमति सावित्री पाल, ककरबई से श्रीमति मालती, कुरैठा से महेन्द्र कुशवाहा चुनावी समर में उतरे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News