Sonbhadra: DM-CDO ने किया जागरूकता अभियान का शुभारंभ, मतदाता जागरूकता पर जलाए 1001 दीप

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जनपद में DM-CDO ने मतदाता जागरूकता को मुख्यालय पर 1001 दीप जलाकर जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Kaushlendra Pandey
Update: 2022-01-25 14:52 GMT

राष्ट्रीय मतदाता दिवस

सोनभद्र। जिले में मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters Day) पर विविध कार्यक्रमों के आयोजन के साथ शाम को अनोखे अंदाज में मतदाता जागरूकता अभियान (Voter Awareness Campaign) का शुभारंभ किया गया। विकास भवन परिसर में शाम छह बजे के करीब जिलाधिकारी टीके शिबू और मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अमित पाल शर्मा ने जहां 1001 दीपक जलाकर जनपद में मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं सभी ग्राम पंचायतों में 25-25 दीपक और कैंडल जलाकर लोगों को विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए जागरूक किया गया।

डीएम टीके शिबु ने कहा कि जिले में सात मार्च को मतदान होना है। सभी मतदाता (Voters) अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए एक अच्छी सरकार बनाने में अपनी भूमिका निभाएं, इसके लिए जिला प्रशासन तत्पर है। सभी मतदाताओं को कोविड नियमों (Corona Virus Guidelines) का पालन कराते हुए मतदान कराया जाएगा। मतदाताओं से अपील की कि वह घर से निकल कर अपना मतदान तो करें हीं, घर के आस-पास के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अमित पाल शर्मा (Amit Pal Sharma) ने कहा कि हमारे एक मत से एक अच्छी सरकार का निर्माण होता है जो अगले पाच वर्ष के हमारे लिए कार्य करती है।

इसलिए हमें अपना मत देकर सरकार बनाने में अपनी भागीदारी निभानी चाहिए। कहा कि यह कार्यक्रम सभी ग्राम पंचायतों में एक संदेश दे रहा है कि जनपद पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इस बार मतदान प्रतिशत में एक नया मुकाम हासिल करेगा। जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी (Rambabu Tripathi), जिला पंचायत राज (District Panchayat) अधिकारी विशाल सिंह (Vishal Singh) विकास भवन के सभी अधिकारी आदि ने भी मतदान के महत्व पर रोशनी डाली। उधर, दीपों की जगमगाहट जहां लोगों को आकर्षित किए रही। वहीं मतदाता जागरूकता को लेकर सामने आई नई पहल लोगों के लिए कौतूहल का भी विषय बनी रही।

Tags:    

Similar News