गंदगी देख जिलाधिकारी ने उठाया वाइपर और करने लगे सफाई, लोगों ने कही ये बात

कानपुर में आज शिवरात्रि के पर्व पर जिलाधिकारी डॉ ब्रह्म देव राम तिवारी ने प्रसिद्ध व पौराणिक परमट मंदिर में दर्शन कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा...

Update: 2020-02-21 13:19 GMT

कानपुर। कानपुर में आज शिवरात्रि के पर्व पर जिलाधिकारी डॉ ब्रह्म देव राम तिवारी ने प्रसिद्ध व पौराणिक परमट मंदिर में दर्शन कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं तथा नगर वासियों को शिवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए अपील किया की साफ-सफाई रखना लोगों की प्राथमिकता होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- भारत में सस्ती शराब: सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, बेचने वालों को मिले फायदे

इस बात का सभी को ध्यान रखना चाहिए वह कहीं भी जाए उन्हें सफाई का विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था बरकरार रखने की जिम्मेदारी समस्त नागरिकों की भी है, इसलिए स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें।

गंदगी देख जब सफाई करने के लिए जिलाधिकारी

शिवरात्रि के पर्व पर परमट मंदिर दर्शन करने पहुंचे जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी स्वच्छता को लेकर लोगों से बातचीत कर रहे थे तो इसी दौरान उन्हें परिसर में गंदगी दिखाई पड़ी तो बिना कुछ कहे उन्होंने पास में रखे वाइपर को उठाकर सफाई करना शुरू कर दिया।

यह देख साथ में चल रहे सुरक्षा के कर्मचारी ने जिलाधिकारी से कहा कि साहब वाइपर हमें दीजिए हम कर देते हैं तो उन्होंने मुस्कुराते अंदाज में कहा साफ सफाई रखना हम सभी की जिम्मेदारी है इसलिए मैं अपनी जिम्मेदारी को निभा रहा हूं। तुम लोग भी कहीं गंदगी देखो तो अपनी जिम्मेदारी को बेहद अच्छे से निभाना।

ये भी पढ़ें-ट्रंप के दौरे से भारत को होगा ये फायदा: ट्रेड डील पर सरकार ने दिया बड़ा बयान

यह देख मौके पर मौजूद अन्य लोग भी मंदिर परिसर की साफ सफाई में जुट गए तो वही दर्शन करने आए श्रद्धालु जिलाधिकारी की तारीफ करते नहीं थक रहे थे।

क्या बोले जिलाधिकारी

जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी ने कहा कि newstrack.com के माध्यम से समस्त कानपुर वासियों को शिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं और सभी से अपील करना चाहता हूं कानपुर को स्वच्छ और साफ सुथरा बनाने में आगे आए।

ये भी पढे़ं-कांग्रेस का योगी सरकार पर हमला, यूपी को कुपोषण मुक्त बनाने के दावे को बताया झूठा

यह शहर आप सब का है और इसकी सुंदरता को बनाए रखने की जिम्मेदारी भी हमारे साथ आप सब की भी है। इसलिए आपसे निवेदन करता हूं इस स्वच्छता का विशेष ध्यान दें।

Tags:    

Similar News