बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए ट्रम्प से विश्व संसद के स्थापना की मांग

शिक्षाविद्ध एवं  सिटी मोन्टेसरी स्कूल संस्थापक-प्रबन्धक डाॅ. जगदीश गाँधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से अपील की है, कि वे दुनिया के 2.5 अरब बच्चों और आगे आने वाली पीढ़ियों के लिए उनके भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए विश्व के सभी प्रभुसत्ता सम्पन्न राष्ट्रों की बैठक बुलाकर एक वैश्विक लोकतंत्र (विश्व संसद) की स्थापना करें।

Update: 2019-02-25 13:12 GMT

शिक्षाविद्ध एवं सिटी मोन्टेसरी स्कूल संस्थापक-प्रबन्धक डाॅ. जगदीश गाँधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से अपील की है, कि वे दुनिया के 2.5 अरब बच्चों और आगे आने वाली पीढ़ियों के लिए उनके भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए विश्व के सभी प्रभुसत्ता सम्पन्न राष्ट्रों की बैठक बुलाकर एक वैश्विक लोकतंत्र (विश्व संसद) की स्थापना करें।

यह भी पढ़ें.....आर्टिकल 35A में केंद्र ने छेड़छाड़ की तो अरुणाचल से खराब हो जाएंगे हालात: उमर अब्दुल्ला

डाॅ. जगदीश गाँधी नई दिल्ली के एक प्रतिष्ठित होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए अपने पत्र के बारे में बताया कि उन्होंने पत्र के माध्यम से राष्ट्रपति ट्रम्प से अनुरोध किया है। प़त्र में ट्रम्प के द्वारा दिए गए वक्तव्यों के बारे में बताया ,उन्होंने विश्व में एकता और शांति लाने के लिए जो वादे 15 दिसम्बर 2015 को अमेरिकी मतदाताओं को सम्बोधित करते हुए लास बेगास (अमेरिका) में कहा था कि ‘‘मैं दुनिया में एकता और शांति स्थापित करूँगा’ और उन्होंने पोप से वेटिकन में वादा किया था कि ‘‘मैं विश्व में शान्ति स्थापित करने के लिए अब और भी अधिक दृढ़ संकल्पित हूँ’’ उसके लिए एक वैश्विक लोकतंत्र (विश्व संसद) की स्थापना करें।

यह भी पढ़ें.....UP के बाद MP और उत्तराखंड में साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी सपा-बसपा

डाॅ. गाँधी ने राष्ट्रपति ट्रम्प के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने उत्तरी कोरिया के शासक किम जोंग के साथ दोस्ती करके दुनिया को परमाणु-युद्ध की विभीषका से बचा लिया तथा इस प्रकार से उन्होंने एक ऐतिहासिक उदाहरण प्रस्तुत किया है। पिछले दो विश्व युद्धों में दुनिया को बहुत बड़ा नुकसान पहले ही हो चुका है। अब अगर तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो वह एक परमाणु-युद्ध होगा और मानवता का अंत हो जायेगा।

यह भी पढ़ें.....दिल्ली में 27 फरवरी को विपक्ष की बैठक, लेफ्ट पार्टियां नहीं होंगी शामिल

अंत में डाॅ. जगदीश गाँधी ने पूर्व विश्व नेताओं का हवाला देते हुए विश्व एकता स्थापित करने के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रतिबद्धता की सराहना की। तथा उनसे आग्रह किया है कि वे विश्व के सभी राजनेताओं की बैठक बुलाये तथा विश्व एकता स्थापित करके दुनिया के 2.5 अरब बच्चों और आगे जन्म लेने वाली पीढ़ियों की सुरक्षा करें। सिटी मोन्टेसरी स्कूल माननीय ट्रम्प से सकारात्मक पहल की प्रतिक्षा कर रहा है और एक स्थिर और प्रभावी वैश्विक लोकतंत्र (विश्व संसद) बनाने का आग्रह करता है।

Tags:    

Similar News