RMLIMS के आहार एवं पोषण विभाग द्वारा किया गया गेस्ट लेक्चर का आयोजन

आज यानि 24 जनवरी को डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में आहार एवं पोषण विभाग द्वारा एक गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया।

Update: 2020-01-24 09:38 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानि 24 जनवरी को डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में आहार एवं पोषण विभाग द्वारा एक गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया। इसकी प्रमुख प्रवक्ता थीं कुमारी महेन्द्री जो CMC Vellore की आहार विभाग की विभागाध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

समारोह में विभिन्न क्षेत्रों से डायटीशियन ने भाग लिया

समारोह में उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से डायटीशियन ने भाग लिया। इस अवसर पर विशिष्ट आतिथियों का स्वागत बड़े ही पोषक तरीके से किया गया, एकल पुष्प की जगह फलों की टोकरी सम्मान स्वरूप प्रदान की गई। कुमारी महेन्द्री ने सभी डाइएटीशन्स से अनुरोध किया कि मरीजों को वहीं आहार बताये जो उनके लिए कारगर होने के साथ- साथ उनकी पहुँच में भी हो।

यह भी पढ़ें: EC का सुप्रीम कोर्ट को सुझाव, कहा- अपराधियों को न मिले टिकट

डाइएटीशन्स का काम सिर्फ वजन घटाने या बढ़ाने का नहीं...

डाइएटीशन्स का काम सिर्फ वजन घटाने या बढ़ाने का नहीं है बल्कि आने वाले समय में उनकी भूमिका रोगों को रोकने में ज्यादा महत्वपूर्ण होगी। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर A K त्रिपाठी जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डाइएटीशन्स मेडिकल केअर टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और उन्हें अधिक प्रखर रूप में आगे आना होगा।

यह भी पढ़ें: अंबानी का ये स्कूल: जहां पढ़ते हैं सेलेब्रिटीज के बच्चे, जानें कितनी है फीस

संस्थान के एग्जेक्युटिव registraar प्रोफेसर राजन भटनागर, डीन महोदया प्रोफेसर नुजहत हुसैन, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट प्रोफेसर भुवन तिवारी ने भी सभा को संबोधित किया एवं अपने अपने विचारों से सभी को अवगत कराया। संस्थान की डायटीशियन श्रीमती पूनम तिवारी जो इस कार्यक्रम की आयोजिका भी है ने संस्थान की ओर सभी डाइएटीशन्स को प्रदेश स्तर पर सामुहिक रूप से पोषण जागरूकता कार्यक्रम करने की अपील की। साथ ही साथ उन्होंने आयोजन की सफलता के लिए सभी का धन्यवाद वयक्त किया एवं भविष्य में इस तरह के और आयोजनों को कराने का भी भरोसा दिलाया।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरसः चीन में भारतीय दूतावास पर नहीं होगा गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन

Tags:    

Similar News