जश्न नए साल का : शराब पी कर चलाई गाडी या किया हुड़दंग तो जाना होगा जेल

नए साल के जश्न में हुड़दंग और शराब पी कर ड्राइविंग करने वालों को सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है। यूपी पुलिस प्रदेश भर के होटलों, क्लबों, रिसॉर्ट्स व मॉल्स से न

Update: 2017-12-29 16:55 GMT

लखनऊ: नए साल के जश्न में हुड़दंग और शराब पी कर ड्राइविंग करने वालों को सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है। यूपी पुलिस प्रदेश भर के होटलों, क्लबों, रिसॉर्ट्स व मॉल्स से नए साल का जश्न मना कर निकलने वालों पर ब्रेथ इनेलाइजर के ज़रिये निगाह रखेगी। एडीजी क़ानून वयस्था आनन्द कुमार ने अफसरों को नववर्ष के अवसर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये हैं।

नए साल का जश्न अगर हुड़दंग में बदला तो पुलिस आप की खातिरदारी के लिए तैयार है। एडीजी क़ानून वयस्था आनन्द कुमार ने प्रदेश भर पुलिस अफसरों को चिठ्ठी लिख हुड़दंग करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। बीते सालों की तरह इस वर्ष भी नववर्ष दिनांक 31-12-2017 की रात्रि से शुरू होकर दिनांक 01-01-2018 तक मनाया जायेगा।

पुलिस अफसरों का मानना है कि इस दौरान होटलों, क्लबों, रिसॉर्ट्स व मॉल्स में नववर्ष मनाने के लिये यूथ जहाॅ पर शराब व अन्य मादक द्रव्यों का सेवन कर लड़ाई-झगड़ा कर सकते हैं और युवाओं द्वारा सड़कों पर तेज गति से मोटरसाइकिलेें / गाड़ियाॅ चलाई जाती हैं, जिससे दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है।

पुलिस ने ऐसे लोगों से निपटने के लिए ब्रेथ एनेलाइजर द्वारा चेकिंग कराने का फैसला लिया है। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी। पुलिस होटलों, क्लबों, रिसॉर्ट्स और मॉल्स के आलावा तथा ऐसे स्थान जहाॅ नववर्ष के सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते हों, वहाॅ पर भी निकास बिन्दुओं पर ब्रेथ इनेलाइजर का प्रयोग कर शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की चेकिंग कराई जायेगी

Tags:    

Similar News