लखनऊ में इको रेंजर्स का स्वच्छता अभियान, आरजे प्रतीक ने की गोमती की सफाई

स्वप्न के इको रेंजर्स एकल उपयोग प्लास्टिक के कारण होने वाले खतरों के बारे में संदेश देना चाहते हैं और सभी से यथासंभव कम प्लास्टिक का उपयोग करने का अनुरोध करते हैं।

Update: 2021-02-22 05:27 GMT
इको रेंजर्स ने चलाया स्वच्छता अभियान, आरजे प्रतीक ने की गोमती की सफाई

लखनऊ लखनऊ को साफ-सुथरा बनाने के लिए यहां सब कोशिश कर रहे है। इस कड़ी में इको रेंजर्स ने गोमती नदी को साफ व सुंदर बनाने के लिए एक स्वच्छता अभियान चलाया ।जिसमे आरजे प्रतीक भी शामिल हुए ।स्वप्न फाउंडेशन के इको रेंजर्स लखनऊ को सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने कुड़ियाघाट में गोमती नदी के तट पर सफाई अभियान चलाया।

अभियान में रेडियो मिर्ची के आरजे प्रतीक

यह अभियान रेडियो मिर्ची के आरजे प्रतीक की उपस्थिति में आयोजित किया गया था जो समाज के प्रति युवाओं के समर्पण को देख कर अत्यंत प्रभावित हुए। उन्होंने रेंजर्स को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया और जीवन में खुद से किसी प्रकार का खेद न रखने की सलाह दी। उन्होंने रेंजर्स से कहा कि उनकी इस मुहीम में वह उनकी हर संभव सहायता करेंगे।

 

यह पढ़ें....ये वायरस फैला तो मचेगी तबाही, कोरोना के बाद इस संक्रमण से हो जाएं सावधान

रेंजर्स एकल उपयोग प्लास्टिक

रेंजर्स ने नदी से कई जलकुंभियाँ, एकल उपयोग प्लास्टिक और खाद्य रैपर एकत्र किए और उन्हें नगर निगम की गाड़ी में भेज दिया। स्वप्न के इको रेंजर्स एकल उपयोग प्लास्टिक के कारण होने वाले खतरों के बारे में संदेश देना चाहते हैं और सभी से यथासंभव कम प्लास्टिक का उपयोग करने का अनुरोध करते हैं।

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News