Eid-ul-Fitr 2022: ईद की खरीदारी को लेकर उमड़ी भीड़, पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाएगी ईद

Eid-ul-Fitr 2022: पूरे देश में मंगलवार को धूमधाम से ईद (Eid 2022) मनाई जाएगी, ईद को लेकर लोगों में खासा उत्साह है, जिसको लेकर लोग जोर शोर से तैयारियों में लगे हैं।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-02 15:40 GMT

ईद की खरीदारी को लेकर उमड़ी भीड़: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

Lucknow: पूरे देश में मंगलवार को धूमधाम से ईद (Eid 2022) मनाई जाएगी, ईद को लेकर लोगों में खासा उत्साह है, जिसको लेकर लोग जोर शोर से तैयारियों में लगे हैं। सोमवार शाम इफ्तार के बाद लोगों ने जमकर खरीदारी की, लखनऊ की अमीनाबाद, नक्खास और अकबरी गेट इलाकों में लोगों की बड़ी भीड़ देखी गयी, वहीं दूसरी तरफ लखनऊ प्रशासन (Lucknow Administration) ने भी ईद के लिए सुरक्षा को लेकर अपनी कमर कस ली है। ईद के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कानून-व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने सख्त निर्देश दिए हैं।


खिले दुकानदारों के चेहरे 

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बाद ये पहली बार है जब ईद के बाद राजधानी लखनऊ के बाजार गुलजार हुए हैं, दुकानों में लोगों की बड़ी भीड़ पहुंचे से दुकानदार भी काफी खुश दिख रहे हैं। भीड़ का आलम यह है कि दुकानदार से सामान लेने के लिए लोगों को बड़ी देर तक इन्तजार भी करना पड़ रहा है।














अमीनाबाद में चूड़ी की दुकान लगाने वाले रिजुआन ने बताया कि पिछले दो सालों में कोरोना के चलते ज्यादा समय दुकान बंद ही रही, जिससे यहाँ सभी व्यापारियों को काफी नुक्सान हुआ है। लेकिन इस बार ईद में आयी भीड़ को देखकर लग रहा है कि हम अपने नुकसान की भरपाई कर पाएंगे।










सिंवई व्यापारी शारिब ने कहा कि देश में महंगाई जरूर है, लेकिन ईद के मद्देनजर लोग खरीदारी कर रहे हैं। पिछले दो वर्ष से लोग कोरोना के कारण ईद सही से नहीं मना सके। इस बार हालात सामान्य हैं। ऐसे में महंगाई के बीच भी अच्छी बिक्री हो रही है।


ज्वेलरी की दुकान पर भारी भीड़ 

अमीबाबाद स्थित गड़बड़ झाला मार्केट (Gadbad jhala market) में चूड़ियों की खरीदारी को लेकर जबरदस्त भीड़ उमड़ी हुई थी, हर कोई अपनी ड्रेस की मैचिंग की चूड़ियां खरीदना चाहता था, तो कोई अपने लिए मैचिंग की जूती और मोजरी खरीदना चाहता था। इसके आलावा बाजारों में क्राकरी का सामान, सिंवईं, जूता, चप्पल, रेडीमेड कपड़े, आदि सामनों की भी खूब बिक्री हुई।

Tags:    

Similar News