पुलिस और बदमाशों में भीषण मुठभेड़, इनामी अपराधी का हुआ ये हाल

मुठभेड़ के दौरान 15000 का इनामी बदमाश अजीम पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Update: 2020-06-01 05:36 GMT
shaamli district

शामली- जनपद शामली में पुलिस और बदमाशों की जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 15000 के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से पुलिस ने एक अवैध तमंचा 315 बोर में भारी मात्रा में खावे जिंदा कारतूस और चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की है। वही दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए शामली के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है, जिसे भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चेकिंग के दौरान पकड़ा गया

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली का है, जहां पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान बाइक पर सवार दो व्यक्ति पुलिस को संदिग्ध लगे जिसकी सूचना कोतवाली पुलिस ने वायरलेस सेट से दी, जिसके बाद थाना आदर्श मंडी पुलिस एसपी तिराहा चौकी पर सक्रिय हो गई और तेज गति से आ रहे संदिग्ध बाइक सवार युवकों को रुकने का इशारा किया, तो वह सहारनपुर रोड की तरफ भाग निकले।

जासूसों की गिरफ्तारी पर बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाया साजिश का आरोप

बदमाशों ने फायरिंग शुरू की

पुलिस ने पार्टी पर फायरिंग कर दी। थाना अध्यक्ष मंडी प्रभारी व चौकी प्रभारी फोर्स के साथ बाइक के पीछे दौड़ पड़े और जैसे ही बाई ग्राम कोहनी जाने वाली सड़क के पास पहुंची तो बदमाशों ने फिर पाया पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें मोटरसाइकिल सवार एक बदमाश के पैर में गोली लग गई जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

कुल 17 मुक़दमे दर्ज है

मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही को भी गोली लगी जिसमें वह घायल हो गया। उसे इलाज के लिए चांदी के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। पकड़े गए बदमाश के पास से पुलिस ने एक अवैध तमंचा 315 बोर भारी मात्रा में जिंदा कारतूस और चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम अजीम बताया। पकड़े गए बदमाश का पहले भी आपराधिक इतिहास रहा है और उसके विरुद्ध जनपद हापुड़ सारनपुर मेरठ में लूट हत्या का प्रयास एक्ट जैसे करीब 17 मुकदमे दर्ज है। फिलहाल पुलिस यार बदमाश का इलाज कराकर उसे जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

वहीं इस मामले पर एसपी शामली विनीत जायसवाल ने बताया कि जनपद शामली के थाना आदर्श मण्डी पुलिस की देर शाम बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान 15000 का इनामी बदमाश अजीम पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपरोक्त अभियुक्त द्वारा पिछले साल महा अक्टूबर में सुपारी लेकर एक हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था।

15000 का ईनाम किया घोषित

थाना आदर्श मंडी क्षेत्र में उसके बाद से ही हत्यारोपी लगातार फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी हेतु 15000 का इनाम घोषित किया गया था। इसके अतिरिक्त उस पर डेढ़ दर्जन मुकदमे पहले से भी पंजीकृत है जिसमें लूट, हत्या का प्रयास, जैसी संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत हुए है तथा सहारनपुर हापुड़ मेरठ से पहले ही जेल जा चुका है। जो घायल बदमाश है उसके कब्जे से एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल R15, एक अवैध तमंचा व कुछ जिंदा व खोखा कारतूस बरामद हुए हैं। अभियुक्त से विस्तृत पूछताछ की जा रही है तथा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

 

रिपोर्टर - पंकज प्रजापति , शामली

आज से दौडेंगी 200 और ट्रेनें, सफर से पहले जान लें ये नियम, नहीं तो पड़ेगा महंगा

Tags:    

Similar News