Jammu Kashmir News: कुपवाड़ा में एक आतंकी का काम तमाम, तीन जवान घायल, आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान शुरू

Jammu Kashmir News: कुपवाड़ा में कि छिपे हुए आतंकवादियों की ओर से की गई फायरिंग में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-27 02:50 GMT

भारतीय सेना के जवान (Pic: Social Media)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों और सेना के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। कमकारी इलाके में आज यानी शनिवार (27 जुलाई) की सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों का आतंकियों से आमना-सामना हो गया। इसके बाद दोनों ओर से फायरिंग शुरू हुई। मुठभेढ़ में एक आतंकी को भारतीय सुरक्षाबलों में ढेर कर दिया है। वहीं, इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के 3 जवान घायल हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक इलाके में आठ पाकिस्तानी आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले थे। इसी इनपुट के आधार पर भारतीय सेना ने यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। बताया जा रहा है कि इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं, जिनका खात्मा करना के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।  

कुपवाड़ा में तीन दिन में दूसरी बार मुठभेड़

बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में बीते तीन दिनों में यह दूसरी मुठभेड़ है, जो जनपद के कमकारी इलाके में सर्च अभियान के दौरान शुरू हुई। भारतीय जवानों ने संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद कुपवाड़ा के कमकारी इलाके में सर्च आपरेशन शुरू किया था। भारतीय सुरक्षा बलों ने शनिवार की सुबह छिपे हुए आतंकवादियों खोज निकाला, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में भारती सेना के तीन जवान घायल हो गए। 

कुपवाड़ा मंगलवार को भी हुई थी मुठभेड़

कुपवाड़ा में मंगलवार यानी (23 जुलाई) को भी भारतीय जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मंगलवार को भी भारतीय सुरक्षाबल आतंकवाद विरोधी अभियान चला रहे थे। इसी दौरान उनका सामना आतंकियों से हो गया था, जिसके बाद जिले के लोलाब इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया था। कश्मीर संभाग की पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि, सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा के लोलाब में त्रिमुखा टॉप के पास आतंकवादियों की उपस्थिति की जानकारी मिली जिसके बाद अभियान शुरू किया गया।  मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी को भी मार गिराया गया था। मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गए थे। 

Tags:    

Similar News