Etah News: झोला छाप चिकित्सक ने ली एक और विवाहिता की जान, परिजनों ने की चिकित्सालय में तोड़फोड़

Etah News: मृतका के पति ने चिकित्सक की लापरवाही व अप्रशिक्षित चिकित्सक द्वारा आप्रेशन किये जाने से मौत होने का आरोप लगाया है और घटना की तहरीर कोतवाली नगर पुलिस को दी है।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2023-02-07 17:42 GMT

Etah Quack doctor killed married woman

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद मुख्यालय पर आज फिर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से एक और विवाहिता की मौत हो गई। गुस्साए विवाहिता की परिजनों ने निजी चिकित्सालय मैं तोड़फोड़ की। इसी बीच मौका देख चिकित्सक तथा उसकी सहयोगी सभी चिकित्सालय छोड़कर फरार हो गए।

मृतका के पति ने लगाया आरोप

मृतका के पति ने चिकित्सक की लापरवाही व अप्रशिक्षित चिकित्सक द्वारा आप्रेशन किये जाने से मौत होने का आरोप लगाया है और घटना की तहरीर कोतवाली नगर पुलिस को दी है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के लिए उनके द्वारा चिकित्सक को पचास हजार नगद दिया गया और बीस हजार और देने थे।

पूरा मामला

घटना क्रम के अनुसार बीते दिन जनपद मैनपुरी के ओंछा ग्राम निवासी योगेन्द्र कुमार ने अपनी 31 वर्षीय पत्नी कमलेश को एटा के मां नव जीवन हॉस्पिटल में प्रसव हेतु भर्ती कराया। जहां के चिकित्सक ने बच्चा ऑपरेशन से होने की बात कही और उसे भर्ती कर लिया। आज प्रातः ऑपरेशन करने के लिए कहा गया किंतु लगभग ग्यारह बजे एक महिला व एक पुरुष चिकित्सक ने मिलकर ऑपरेशन किया। जिसके बाद एक पुत्र पैदा हुआ।

कुछ देर बाद ही कमलेश की तबियत खराब हो गई तो डॉक्टर ने कहा कि कोई परेशानी की बात नहीं ठीक है। फिर 2:बजे के लगभग कमलेश को अधिक दर्द होने लगा और उसे बहुत सारा पसीना आया तभी चिकित्सक बोले बच्चे की तबीयत ठीक नहीं है। उसे डॉक्टर हरिओम गुप्ता के यहां दिखा लाओ। परिजन बच्चे को लेकर हरिओम गुप्ता के यहां चले गए। इस बीच सभी हॉस्पिटल के नर्स व कर्मचारियों द्वारा कमलेश को हॉस्पिटल से जबरन निकाल कर एंबुलेंस में ले जाने का प्रयास किया। परिजन ने मना किया तो वह लोग जबरन ले जाने लगे। अन्य लोगों के बीच में बोलने पर यह लोग कमलेश को वही छोड़कर भाग गए।

पति ने बताया कि जब उसने कमलेश को देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना थाना पुलिस तथा CMO को दी गई तो मौके पर पुलिस पहुंच गई और कुछ स्वास्थ्य कर्मचारी जैसे पुष्पेंद्र हास्पिटल पहुंच गए उन्होंने बताया कि उक्त चिकित्सालय cmo कार्यालय से पंजीकृत हैं किंतु वह किस डॉक्टर के नाम है यह जानकारी नहीं दे सके।

घटना के बाद परिजनों की तोड़-फोड़

घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सालय में तोड़-फोड़ की और डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग की। समाचार लिखे जाने तक ना तो चिकित्सक का नाम क्लियर नहीं हो सका था और न कोई गिरफ्तार किया जा सका था।

पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमॉर्टम की लिए भेजा है। प्रभारी एवं उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी सर्वेश कुमार का कई बार फोन मिलाने के बाद भी वार्ता नहीं हो सकी।

मुकदमा दर्ज, जांच की जा रही है

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सुधीर कुमार राघव ने बताया कि विवाहिता के पति योगेंद्र कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है वह किस चिकित्सक का क्लीनिक है अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस घटना की जांच कर कार्यवाही कर रही है।

Tags:    

Similar News