Etah News: चाचा ने ही अपने मासूम भतीजे को उतारा था मौत के घाट, रची थी ये खौफनाक साजिश

Etah News: एटा जनपद थानाजैथरा क्षेत्र में एक सात वर्षीय बच्चे की उसी के घर में गोली मारकर की गई हत्या के मामले का रविवार को खुलासा कर दिया गया। सामने आया है

Update: 2023-07-16 13:25 GMT

Etah News: एटा जनपद थानाजैथरा क्षेत्र में एक सात वर्षीय बच्चे की उसी के घर में गोली मारकर की गई हत्या के मामले का रविवार को खुलासा कर दिया गया। सामने आया है कि बच्चे के चाचा ने ही उसे बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया था।

विरोधी को केस में फंसाने के लिए रची साजिश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मासूम बच्चे की हत्या उसी के चाचा ने सिर्फ इसलिए कर दी कि वह अपने दुश्मन को उस केस में झूठा फंसा देगा और हत्या के मामले में जेल काट रहे अपने भाई को छुड़वाने की कोशिश कर लेगा। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते ऐसा हो नहीं सका।

परिजनों के अलग-अलग बयान से हुआ संदेह

इस मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस को पूछताछ में परिजनों की ही तरफ अलग-अलग बयान मिल रहे थे। उधर, चाचा अपनी लोकेशन अलग बता रहा था, जिससे पुलिस का शक गहरा गया। घटनाक्रम के अनुसार 13 जुलाई को नीरज कुमार निवासी पिपहरा ने थाना जैथरा पर सूचना दी थी कि 12 व 13 जुलाई की मध्य रात्रि में उनके भतीजे मयंक पुत्र रिंकू उम्र सात वर्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस सूचना पर थाना जैथरा पर नामजद आरोपित रामवृज सहित चार अन्य पर केस पंजीकृत किया गया। जिसके बाद पुलिस टीम गठित कर घटना के खुलासे के आदेश दिए।

फरार आरोपितों की हो रही तलाश

थाना जैथरा पुलिस को सूचना मिली कि जांच के बाद प्रकाश में आए अभियुक्त नीरज कुमार उर्फ नीरु पुत्र फौजदार सिंह दरियाबगंज तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उसकी निशादेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा, चार जिंदा व एक खोखा कारतूस बरामद किए गए हैं। घटना के समय उसके साथ आए दो अन्य फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

एसएसपी ने दी ये जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुकदमे के अभियुक्त नीरज कुमार के भाई संजू उर्फ सुर्वेन्द्र ने मासूम को हत्या में नामित आरोपी रामवृज उर्फ टैपू पुत्र ग्रीशचन्द्र के भाई ओमवीर की सितंबर 2022 में गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस मुकदमे में काफी प्रयास के बाद भी संजू को आज तक जमानत नहीं मिली तो नीरज ने ये खतरनाक योजना बना कर उसको अंजाम दे दिया। जिसमें मासूम को मौत के घाट उतार दिया गया और इसका आरोप दूसरे पक्ष पर मढ़ने की कोशिश की गई। लेकिन पुलिस ने मामले का राजफाश कर दिया है।


दो शातिर मोबाइल चोर चढे़ पुलिस के हत्थे, 36 मोबाइल बरामद


Etah News: एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर पुलिस में पुलिस ने एक बडे़ मोबाइल चोर गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि आज पुलिस ने दो मोबाइल चोरों को गिरफ्तार किया गया है।
जिनसे पुलिस ने लगभग सात लाख रुपये की कीमत के 36 मोबाइल बरामद किये हैं। उन्होंने बताया कि यह शातिर चोर मेलों, मंदिरों, भीड़भाड़ वाले बाजारों, बस स्टैंड व सवारी वाहनों में से मोबाइल की चोरी करते थे। दोनो पकड़े गए चोर एटा के मोहल्ला गांव भगीपुर के निवासी हैं। पुलिस इनके गैंग के सरगना की तलाश कर रही है। पकड़े गए मोबाइल चोरी के आरोपित पवन गुप्ता पुत्र वीरेन्द्र गुप्ता निवासी मोहल्ला आर्यनगर नई बस्ती, भगीपुर तथा दीपक पुत्र अशोक निवासी मोहल्ला आर्यनगर नई बस्ती भगीपुर थाना कोतवाली नगर एटा हैं।

Tags:    

Similar News