Hathras Hadsa : बीएसपी नेता ने मृतकों के परिजन से की मुलाकात, कहा - हादसे के लिए आयोजक के साथ 'भोले बाबा' भी जिम्मेदार

Etah News : एटा जनपद मुख्यालय स्थित मोहल्ला बनगांव के हीरापुर में सिकंद्राराऊ क्षेत्र में हुए भोले बाबा सत्संग कांड में मृतका चंन्द्रप्रभा के घर बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने पहुंच कर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-07-04 14:54 GMT

Etah News : एटा जनपद मुख्यालय स्थित मोहल्ला बनगांव के हीरापुर में सिकंद्राराऊ क्षेत्र में हुए भोले बाबा सत्संग कांड में मृतका चंन्द्रप्रभा के घर बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने पहुंच कर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए और परिजनों को शोक संवेदना व्यक्त कर पूर्व सीएम मायावती की ओर से सांत्वना दी। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने आयोजकों के साथ भोले बाबा को भी भारी भीड़ जुटाने का दोषी बताया और कार्यवाही की मांग की।

बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए, शासन इसको गंभीरता से ले और जिस प्रशासन ने इस आयोजन की अनुमति दी थी, उस प्रशासन की भी जिम्मेदारी बनती है कि इस प्रकार की घटना न हो। उन्होंने कहा कि प्रशासन भी दोषी है, क्योंकि अगर आपने कार्यक्रम की अनुमति दी है तो आपको कार्यक्रम की व्यवस्था देखनी चाहिए और आयोजकों को भी इसकी व्यवस्था करनी चाहिए।

सरकार को ज्यादा से ज्यादा मदद करनी चाहिए

सरकार को मृतकों को भारी मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मुआवजा क्या है, इस मुआवजे से इन गरीबों की कितनी सहायता हो सकती है। उन्होंने कहा कि तमाम ऐसे लोग हैं, जिनकी मौत हो गई है, उनके बच्चों का भरण पोषण कैसे होगा। सरकार को ज्यादा से ज्यादा मदद करनी चाहिए। साथ ही नौकरी भी देनी चाहिए, ताकि जिनके परिवार में कोई नहीं बचा उनकी मदद हो सके।

बता दें कि घटना के समय से ही भोले बाबा गायब है। पुलिस ने कार्यक्रम के संयोजक व अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, जिसमें बाबा का नाम नहीं  है। प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2–2 लाख व घायलों को 50–50 हजार देने का एलान किया है।  

Tags:    

Similar News