Etah News: थाने की जर्जर बैरिक ने ले ली पुलिसकर्मी की जान, इटावा के दलवीर की करंट लगने से मौत

Etah News: एटा जनपद के कोतवाली अवागढ़ में बिजली का करेंट लगने ड्यूटी के दौरान मौत हो गयी।

Update:2023-06-24 15:18 IST
Death of Police Officer due to Current, Etah

Etah News: एटा जनपद के कोतवाली अवागढ़ में बिजली का करेंट लगने ड्यूटी के दौरान मौत हो गयी। क्षेत्राधिकारी जलेसर राघवेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मी दलवीर सिंह यादव पुत्र रामजीवन निवासी नगला लालमन थाना ऊसरहार जिला इटावा पिछले एक वर्ष से आरक्षी के पद पर तैनात था और थाने में ही बनी बैरिंक में अपने की साथियों के साथ रहता था। आज सुबह लगभग 10 बजे वह बैरिक में अपना मोबाइल चार्ज करके चार्जर निकाल रहा था तभी दीवार तथा चार्जर मे करंट आ गया और दलवीर चिपक गया। जानकारी होने पर वहां मौजूद अन्य आरक्षियों द्वारा कड़ी मशक्कत कर उसे छुड़ाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अवागढ ले जाया गया। पीएचसी पर से उसे प्राइमरी उपचार के बाद गंभीर स्थिति में आगरा रैफर कर दिया गया ।

टूंडला से निकलते ही उसकी स्थित गंभीर होती देख साथ मौजूद साथियों ने उसे एत्मादपुर स्थित एफएच मेडिकल कॉलेज में ले जा कर दिखाया गया जहां दलवीर को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। थाने में बने जिन जर्जर कक्षों में पुलिस कर्मी निवास करते हैं वह रहने लायक नहीं है आज घटना के समय जिस दीवार पर बिजली का बोर्ड लगा था उस दीवार में बीते दिनों हुई बरसात के कारण काफी सीलन हो गई थी।

वहीं जिस बैरक में घटना घटी उसी बैरिंक में मृतक दलवीर सिंह, सहित चार सिपाही और एक दारोगा भी उसके साथ रहते हैं वह काफी पुराना और जर्जर हालात में है। उक्त घटना के बाद अन्य पुलिसकर्मियों में भी भारी आक्रोश है उनका कहना है कि आखिर कब तक इस जर्जर बिल्डिंग में रहकर अपनी जान जोखिम में डालकर नौकरी करते रहेंगे सभी जवान से उन्होंने थानों में निवास करने के लिए नए बैरिक बनाए जाने की भी मांग की उक्त मौत से सभी पुलिसकर्मियों में शोक की लहर दौड़ गई। दलवीर सिंह पुलिस में वर्ष 2005 में भर्ती हुआ था मैं जनपद इटावा की उसराहार क्षेत्र का निवासी है।

Tags:    

Similar News