Etah News: सरकार के निर्णय के विरोध में व्यापारियों ने एसडीएम को सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन

Etah News: शनिवार को तहसील जलेसर के व्यापारियों ने उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल के बैनर तले मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम जगमोहन गुप्ता को सौंपा है

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-06-08 14:40 GMT

एसडीएम को ज्ञापन सौंपते व्यापारी। (Source- Newstrack) 

Etah News: प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा पान मसाला व तम्बाकू को अलग-अलग दुकानों पर बिक्री करने को लेकर जारी किए गए आदेश के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा दुकानों पर की जा रही छापेमारी के खिलाफ नगर के व्यापारियों एवं दुकानदारों में काफी विरोध है। शनिवार को तहसील जलेसर के व्यापारियों ने उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल के बैनर तले मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम जगमोहन गुप्ता को सौंपा है जिसमें उन्होंने सरकार के इस निर्णय को निरस्त करने की मांग की है।

पूर्ण रूप से अव्यवहारिक है आदेश 

शनिवार को ज्ञापन सौंपने के दौरान विशन कुमार वार्ष्णेय, अजय कुमार, गौरव वार्ष्णेय सहित उद्योग व्यापार मण्डल के अनेक पदाधिकारियों ने कहा कि यह आदेश पूर्ण से यह रूप से अव्यवहारिक है। पान मसाला और तम्बाकू का व्यवसाय हर गली, नुक्कड़, चौक व चौराहों पर होता है। अधिकतम गरीब वर्ग के व्यापारी, व्यापार करके अपने परिवारीजनों का भरण पोषण करते हैं। पान-मसाला और तम्बाकू के जो थोक निर्माता हैं वह तो पान मसाले के लिये अलग फैक्ट्री और तम्बाकू के लिये अलग फैक्ट्री कर लेंगे लेकिन जो फुटकर बेचने वाले दुकानदार हैं और जिनकी संख्या केवल उत्तर प्रदेश में ही लाखों में है उनको पान मसाले के लिये अलग और तम्बाकू के लिए अलग दुकान करनी पड़ेगी। छोटे दुकानदारों के लिये दो दुकानें कर पाना असम्भव है इसलिए इस नियम से छोटे दुकानदारों को अधिकारियों के उत्पीड़न का सामना करना पड़ेगा जिससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा। संगठन ने इस आदेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई है।

ये है पूरा मामला 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गये ज्ञापन पत्र में व्यापारियों ने कहा है कि आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा एक अधिसूचना गत 07 मई 2024 को जारी की गयी है। उत्तर प्रदेश में अब एक ही दुकान से पान मसाला और तम्बाकू की एक साथ बिक्री पर रोक लगा दी गई है। इसी आदेश के खिलाफ व्यापारियों में आक्रोश है। 



Tags:    

Similar News