Etah News : एटा में अंतर्राज्यीय गैंग की तीन महिलाओं सहित पांच शातिर ठग गिरफ्तार

Etah News : उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में पुलिस ने क्रिश्यचन इन्टर कालेज के सामने आगरा रोड से तीन संदिग्ध महिला व दो पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया है।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-06-06 16:16 GMT

Etah News : उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में पुलिस ने क्रिश्यचन इन्टर कालेज के सामने आगरा रोड से तीन संदिग्ध महिला व दो पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 1,36,050 रुपए नकद, ज्वैलरी (दोअंगूठी, दो कुण्डल, एक पैण्डल सोने के), दो इलेक्ट्रोनिक्स काटें तथा दो फर्जी पैन कार्ड बरामद किए गए हैं। पुलिस द्वारा पकड़े गए सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। इसके साथ गिरोह में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में से तीन महिलाएं व एक पुरुष तथा अन्य अभियुक्त है। ये मूलतः कर्नाटक के रहने वाले हैं, जो वर्तमान में आगरा में रहकर आस-पास के जनपदों में इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देकर अंतरराज्यीय गैंग का संचालन करते थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि ये लोग शहर तथा आस-पास की काॅलोनी, भीड़भाड़ वाले बाजारों में घूम-घूम कर लोगों को अपनी बातों में लेकर उनके कीमती सामान, रुपए, गहने की ठगी तथा चोरी कर लेते थे। ठगी करने के बाद आगरा में अमन ज्वैलर्स को बेच देते थे, जावेद उस माल को टेस्टिंग करने व गलाने के बाद अभियुक्तों को उनके बताये स्थान पर रुपए भेजता था। आज भी जावेद उनसे चोरी व ठगी का माल लेने आया था, अभियुक्तों ने जावेद सुनार को आज ही दो अगूठी बेची थीं।

पकड़े गए शातिर ने बताया कि करीब ढाई महीने पहले उसने तथा उसके पिता मोसिन नकवी पुत्र अजीज नकवी ने मिलकर एटा जीटी रोड मस्जिद के पास स्थित एक जनसेवा केन्द्र पर दुकानदार को बातों में फंसाकर रुपयों से भरा एक बैग चोरी कर ले गया था, उसमें 46,050 रुपये मिले थे।  पूछताछ में कजमफर ने बताया कि उक्त घटना के करीब 15-20 दिन बाद आगरा रोड से उसने तथा उसके पिता मोसिन नकवी ने मिलकर एक ऑटो में बैठी महिला को धोखाधड़ी से बातों में फंसाकर पहने हुए गहने चोरी होने का डर दिखाकर उतरवा लिये थे। ये सभी अभियुक्त ऐसी कई घटनाओं को शातिर तरीके से अंजाम दे रहे थे।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने जिन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, वह कर्नाटक के धारवाड़ के रहने वाले हैं, जो यहां आगरा में रहकर ठगी कर रहे थे। इस गिरोह शामिल लोगों ने अपने नाम कजमफर नकवी पुत्र मोसिन नकवी, हजरा नकवी पत्नी मोसिन नकवी, मासूमा पत्नी आरिफ, सैय्यदा पत्नी इमरान बताए हैं। इसके अलावा आगरा के शहीद नगर थाना सदर बाजार निवासी जावेद सुनार पुत्र मंजूर खां को भी गिरफ्तार किया गया है, ये अभियुक्तों के पास से सोने-चांदी के सामान को खरीदकर उन्हे पैसे भेजता था। वहीं, पुलिस कई सदस्यों की तलाश में जुटी हैं, उनमें मोसिन नकवी पुत्र अजीम, आरिफ नकवी पुत्र मोसिन नकवी, इमरान पुत्र कम्बर अली शामिल हैं। ये भी कर्नाटक के धारवाड़ के रहने वाले हैं।

पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास से 1,36,050 रुपयए नगद, दो अंगूठी, दो कुन्डल, एक पैन्डल (कीमत करीब 02 लाख रुपये), दो इलेक्ट्रोनिक्स कांटे, 02 फर्जी पैन कार्ड बरामद किया गया है। वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम के कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक अरुण पवार सहित पूरी टीम को उत्साहवर्धन हेतु नकद 25000 रुपए के पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है।

Tags:    

Similar News