Etah News: 14 वर्षो से वेश बदलकर रह रहा था अलग-अलग शहरों में, इस मामले में वांटेड, पुलिस ने दबोचा

Etah News: एटा जनपद के कोतवाली नगर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। जिसमें पुलिस ने 14 वर्षो से फरार 20 हजार के इनामी युवक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

Update:2023-06-15 21:27 IST
14 वर्षो से फरार 20 हजार के इनामी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Etah News: एटा जनपद के कोतवाली नगर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। जिसमें पुलिस ने 14 वर्षो से फरार 20 हजार के इनामी युवक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

वर्ष 2009 से थी पुलिस को तलाश, कोर्ट से हुआ था फरार

अपर पुलिस अधीक्षक अपराध बीके पांडे ने बताया कि 25 सितंबर 2009 को हेड कांस्टेबल नेत्रपाल सिंह की तैनाती थाना मारहरा जिला एटा पर थी। नेत्रपाल द्वारा अभियुक्त मनोज पुत्र जगदीश निवासी रिखई थाना कोतवाली पिथौरागढ जिला पिथौरागढ उत्तराखण्ड को थाना मारहरा पर पंजीकृत मुकदमे 529/09 धारा 328/379/411 में न्यायालय की हवालात से सीजेएम कोर्ट एटा ले जाते समय अभियुक्त मनोज उपरोक्त भीड़ में हाथ छुड़ाकर पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। प्रकरण के संबंध में मुकदमा 648/09 धारा 223/224 भादवि कोतवाली नगर में पंजीकृत किया गया था।

मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने गुरूवार को ऐसे दबोचा

थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर सुबह मुकदमे में फरार चल रहे 20 हजार रुपए के इनामी मनोज पुत्र जगदीश निवासी रिखई थाना पिथौरागढ़जनपद पिथौरागढ़ को कचहरी के पास अंबेडकर पार्क से गिरफ्तार कर लिया। इतने लंबे अर्से बाद पुलिस को उसे पहचानने में मुश्किल जरूर हुई पर उसे दबोच लिया गया। आरोपित भी पुलिस को इतने लंबे वक्त बाद देखकर हैरान था। गिरफ्तार इनामी को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा है। आपको बताते चलें पुलिस अभिरक्षा से फरार मनोज घटना के दिन से ही फरार चल रहा था। जिसकी गिरफ्तारी हेतु स्थानीय पुलिस द्वारा लगातार दबिश दी गईं। किंतु वह पुलिस की पकड़ से दूर रहा। इतने लंबे समय से फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा 13 अक्टूबर 2009 को 2,500 रुपये का इनाम घोषित किया गया जिसे 6 जून 2023 को बढ़ाकर 20 हजार रुपए कर दिया गया था।

हुलिया बदलकर छिपता रहा आरोपित

जानकारी के मुताबिक इस मामले का आरोपित मनोज पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए अलग-अलग जगह (पिथौरागढ़, दिल्ली तथा चेन्नई) में हुलिया बदलकर पहचान छुपाकर रह रहा था। फरार युवक शातिर किस्म का था, जिसने पुलिस को गुमराह करने के उद्देश्य से पूर्व में थाना मारहरा पर अपना पता गलत बता दिया था। मनोज आज गोपनीय तरीके से अपने वकील से मिलने एटा कचहरी पर आया था। इनामी के आने की सूचना पर थाना कोतवाली नगर पुलिस प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार राघव व टीम द्वारा कचहरी के पास अंबेडकर पार्क के पास से इनामी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Tags:    

Similar News