Jammu Kashmir Terrorist Attack: सेना की चौकी पर आतंकी हमला, 5 जवान और एक पुलिस अफसर घायल, एक जवान शहीद

Jammu Kashmir Terrorist Attack: अधिकारियों का कहना है कि बुधवार तड़के लगभग 1.45 बजे छत्रकला में सेना और पुलिस की संयुक्त मुहिम के तहत आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-12 05:12 GMT

Jammu Kashmir Terrorist Attack (Pic: Social Media)

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों ने सेना की चौकी पर हमला कर दिया। कश्मीर में पिछले 3 दिन में आतंकियों ने तीसरा हमला किया है। इस बार आतंकियों ने डोडा जिले में सेना की चौकी को निशाना बनाया है। हमले के बाद दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पांच जवान और एक एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। यह हमला कठुआ जिले में आतंकवादियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत और दो अन्य के घायल होने के कुछ घंटों बाद हुआ है। बता दें कि तीन दिन पहले आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया था, जो खाई में गिर गई थी, इस आंतकवादी हमले में नौ  तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 40 से ज्यादा घायल हुए थे। 

अधिकारियों का कहना है कि बुधवार तड़के लगभग 1.45 बजे छत्रकला में सेना और पुलिस की संयुक्त मुहिम के तहत आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इससे पहले जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन ने बताया था कि गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया है और एक नागरिक घायल हुआ है, लेकिन अब इलाका खतरे से बाहर है। ऑपरेशन अब भी जारी है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं।

कठुआ में एक जवान शहीद

अधिकारियों ने बताया कि कठुआ जिले के सैदा सुखल गांव में तड़के करीब तीन बजे छिपे एक आतंकवादी की गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का जवान कबीर दास गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया

अधिाकरियों के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी, अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम को कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में एक व्यापक अभियान शुरू किया है। आतंकवादियों के हमले में एक नागरिक घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि कठुआ अभियान में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है।   



Tags:    

Similar News