UP School Closed: यूपी के इस जिले में 1-12वीं तक सभी विद्यालयों में दो दिन छुट्टी, आदेश जारी

UP School Closed: जारी किये गये पत्र में कहा गया है कि जनपद में गर्मी और उमस के मद्देनजर कक्षा एक से लेकर 12 तक सभी विद्यालयों में एक और दो अगस्त 2024 को अवकाश घोषित किया गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-01 10:38 GMT

एटा में 1 से 12वीं तक सभी विद्यालयों में दो दिन छुट्टी (न्यूजट्रैक)

UP School Closed: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में मानसून की बेरूखी लोगों पर भारी पड़ रही है। जनपद में बारिष न होने और तेज धूप निकलने के चलते लोगों को भीषण गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा रहा है। बीते दिनों जिले के केंद्रीय विद्यालय में एंसेबली के दौरान भीषण उमस के चलते 33 बच्चे बेहोश हो गये थे।

जिसके बाद जनपद में स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिले में कक्षा एक से लेकर 12 तक के सभी स्कूलों में एक और दो अगस्त को अवकाष की घोषणा कर दी गयी है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने इस संबंध में पत्र जारी कर आदेश दिया है।

जारी किये गये पत्र में कहा गया है कि जनपद में गर्मी और उमस के मद्देनजर कक्षा एक से लेकर 12 तक सभी विद्यालयों में एक और दो अगस्त 2024 को अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि अवकाश के दौरान विद्यालयों के सभी कार्यालय यथावत खुलेंगे। साथ ही सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक और कर्मचारी विभागीय कार्यो का निस्पादन करेंगे। दो दिन बाद यथावत विद्यालय खुलेंगे।

केंद्रीय विद्यालय में बीमार हो गये थे विद्यार्थी

उल्लेखनीय है दो दिन पहले गर्मी और उमस के चलते एटा जनपद में केंद्रीय विद्यालय में सुबह 33 बच्चे अचानक बेहोश हो गए थे। बच्चों के बेहोश होने के बाद विद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर जिले के आलाधिकारी भी पहुंच गये।

जिलाधिकारी ने तुरंत स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को विद्यालय भेजा था। जहां टीम ने 119 बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। डॉक्टरों की टीम ने उमस और गर्मी को बच्चों के बेहोश होने का कारण बताया था। जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने पत्र जारी करके जनपद में कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के सभी विद्यालयों में दो दिन के अवकाश की घोषणा कर दी है।

Tags:    

Similar News