Etawah News: ठग ने लगाया सर्राफा व्यापारी को 2 लाख का चूना, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

लाॅकडाउन में दुकान खुलवाकर ठग ग्राहक ने सर्राफा संचालक से करीब इकतालीस ग्राम सोने के आभूषण का पैकेट लेकर पत्नी को दिखाने की बात कहकर फरार हो गया

Written By :  Uvaish Choudhari
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-15 10:36 GMT

Etawah News:  लालच बुरी बला है, यह कथन ऐसे ही नहीं बोला जाता इसके कई उदाहरण देखने सुनने को मिलते हैं। इसी कहावत से जुड़ा ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश इटावा के भर्थना क्षेत्र में सामने आया है। जहां रविवार को लॉक डाउन के दिन एक ठग सर्राफ की दुकान खुलवाकर सर्राफ को लाखों रुपए का चूना लगाकर फरार हो गया। और पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

बता दें कि भर्थना नगर क्षेत्र की सर्राफ मार्केट में एक ठग चार चूड़ियां लेकर पहुंचा जहां मार्केट में बैठे लोगों से उसने चूड़ियों की सफाई करने वाले दुकानदार के बारे में पूछा। मार्केट में बैठे लोगों ने एक सर्राफ को फोन करके बुला लिया। और सर्राफ ने दुकान खोलकर ठग की चूड़ियां साफ करने को लेकर बातचीत की। जिसके बाद ठग ने अपनी ठगई का जाल बिछाकर दुकानदार से सोने के आभूषण देखे और कहा मेरी पत्नी दूसरी दुकान पर कपड़े खरीद रही है यह उसको दिखाकर वापस आ रहा हूं। और लगभग 2 लाख के आभूषण की पोटली जेब में रखकर चम्पत हो गया। इस घटना की खबर फैलते ही नगर के सर्राफा व्यापारियों में हड़कम्प मचने के साथ सनसनी फैल गई और घटना स्थल होमगंज मन्दिर निकट मार्केट में संचालित श्री रामजी ज्वैलर्स की दुकान पर सैकड़ो सर्राफा व्यापारियों का हुजूम एकात्रित हो गया।

सर्राफ की दुकान से हुई ठगी की सूचना पर कस्बा पुलिस चैकी प्रभारी नागेंद सिंह के पहुंँचने पर ठगी के शिकार सर्राफ संचालक विशाल पुत्र शिवपाल सिंह तोमर ने बताया कि वह रविवार बन्दी के कारण दुकान बन्द कर घर पर था दुकान के एक पड़ोसी दुकानदार के बुलानेे पर वह दुकान खोल कर इंतजार में खड़े ग्राहक द्वारा चूड़ियों की सफाई और उसमें लाख भरवाने के लालच में आकर उसने ग्राहक की चारो चूड़ियां सुरक्षित रखलीं। इसी बीच ग्राहक ने मंगलसूत्र के पैंडल दिखाने की फरमाइस करदी। जिसपर सर्राफा संचालक विशाल ने ग्राहक को करीब दो लाख रुपये कीमती इकतालीस ग्राम सोने के सात पैंडल का एक पैकेट पसन्द करने को थमा दिया।

नकली निकली चूड़ियां

इसी बीच ग्राहक बनकर आया ठग सर्राफ को झांसे में लेकर पड़ोस की दुकान में साड़ी खरीद रही पत्नी को पैंडल पसन्द कराकर वापस आने की बात कहकर चम्पत हो गया। जब ग्राहक वापस नहीं लौटा तब सर्राफ को कुछ शक हुआ और सर्राफ ने आनन-फानन में ग्राहक से प्राप्त चारों चूड़ियों की जांच पड़ताल करा डाली। ठग की चूड़ियां पीतल की निकली। मजे की बात यह रही कि सर्राफ से की गई ठगी की घटना पूरी तरह दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसके आधार पर भर्थना पुलिस फरार ठग की तलाश में जुटी हुई है।

इस घटना पर ठगी का शिकार हुए दुकानदार द्वारा लॉक डाउन में दुकान खोलने के कारण सर्राफ डर की वजह से अब तक तहरीर नहीं दे रहा है वहीं पुलिस इस बात का फायदा उठा रही है और मामले पर बचती नजर आरही है। भर्थना नगर चैकी इंचार्ज ने कहा कि सीसीटीवी ले लिए गए हैं। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। भर्थना क्षेत्राधिकारी विजय सिंह ने बताया है कि मामला संज्ञान में आया है जांच की जाएगी।

Tags:    

Similar News