Etawah News: सरकारी अस्पताल में प्राइवेट एंबुलेंस चालको से परेशान डॉक्टर और मरीज

Etawah News: अस्पताल में आने वाले मरीजों के तीमारदारों को गुमराह करके अस्पताल के अंदर से मरीजों को प्राइवेट हॉस्पिटल तक पहुंचाने का काम प्राइवेट एंबुलेंस चालक कर रहे हैं जिससे मरीज के तीमारदार के साथ-साथ सरकारी अस्पताल के डॉक्टर भी परेशान है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2023-02-09 20:15 IST

Etawah Doctors and patients upset with private ambulance drivers

Etawah News: यूपी के इटावा में बने जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को इस वक्त काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन मरीजों के तीमारदारों के साथ-साथ डॉक्टर भी इस वक्त काफी परेशान है क्योंकि यहां प्राइवेट एंबुलेंस चालकों का बोलबाला है।

अस्पताल में आने वाले मरीजों के तीमारदारों को गुमराह करके अस्पताल के अंदर से मरीजों को प्राइवेट हॉस्पिटल तक पहुंचाने का काम प्राइवेट एंबुलेंस चालक कर रहे हैं जिससे मरीज के तीमारदार के साथ-साथ सरकारी अस्पताल के डॉक्टर भी परेशान है। लेकिन लगातार प्राइवेट एंबुलेंस चालकों के द्वारा इस तरह की हरकत सरकारी अस्पताल में की जा रही है और उसके बावजूद भी स्वास्थ्य अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

जाने पूरा मामला

दरअसल इटावा जिले में बने भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल इस वक्त प्राइवेट एंबुलेंस चालकों के लिए दलाली का अड्डा बन गया है। यहां रोजाना प्राइवेट एंबुलेंस चालक मरीजों के तीमारदारों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं और अपनी मोटी कमाई कर रहे हैं ऐसा ही मामला गुरुवार को सामने आया जहां जिला अस्पताल में एक बीपी के मरीज को अस्पताल के गेट पर लाया गया जहां पर पहले से मौजूद प्राइवेट एंबुलेंस चालक मरीज के तीमारदारों को जिला अस्पताल के बजाय प्राइवेट हॉस्पिटल मैं बेहतर इलाज कराने की बात कहने लगे जिसके बाद मरीज के साथ आये तीमारदारों ने प्राइवेट एंबुलेंस चालकों के साथ जाने से मना कर दिया और उनकी शिकायत जिला अस्पताल के डॉक्टरों से की और प्राइवेट एंबुलेंस कर्मचारियों की करतूतों के बारे में बताया और कार्रवाई की मांग की।

प्राइवेट एंबुलेंस चालकों से परेशान है सरकारी अस्पताल के डॉक्टर

जिला अस्पताल के डॉक्टर शिवम राजपूत ने बताया कि जिला अस्पताल में मरीज के तीमारदार ने हमसे शिकायत की थी और बताया कि सरकारी अस्पताल के गेट पर कुछ लोग खड़े थे जिन्होंने बताया कि दोपहर 2:00 बजे डॉक्टर सरकारी अस्पताल में नहीं मिलते हैं और इलाज भी अच्छा नहीं होता है। मरीज के द्वारा हम से शिकायत की गई तो हमने सीएमएस से मामले की शिकायत की। डॉक्टर शिवम राजपूत ने बताया कि जिला अस्पताल चौबीसों घंटे खुला रहता है यहां पर 24 घंटे डॉक्टर मौजूद रहते हैं जो भी मरीज आता है उसका बेहतर इलाज किया जाता है। शिवम राजपूत ने कहा कि अस्पताल के OT तक एंबुलेंस चालक घुस आते हैं और यहां से जबरन अपने साथ मरीज के तीमारदारों को बहला-फुसलाकर प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाते हैं इन प्राइवेट एंबुलेंस चालकों से हम लोग भी काफी परेशान हैं।

मामला सामने आने के बाद इमरजेंसी वार्ड के तरफ दौड़े सीएमएस

अस्पताल में मरीज के तीमारदारों को परेशान किए जाने का मामला जैसे ही सीएमएस एमएम आर्या के संज्ञान में आया वैसे ही सीएमएस जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के तरफ दौड़े जहां पर उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू किया। वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि अस्पताल में मरीज के तीमारदारों को कुछ लोगों के द्वारा परेशान किए जाने का मामला सामने आया है जिसको लेकर पूरे मामले की जांच की जा रही है और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो मरीजों के तीमारदारों को परेशान करने का काम कर रहे हैं।

अब सोचने वाली बात यह है कि जिला अस्पताल में चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिससे जिला अस्पताल में मरीजों को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो। सीसीटीवी कैमरों में मरीजों के तीमारदारों को परेशान करने की पूरी हरकत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो रही है और उसके बावजूद भी सीएमएस साहब कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं जिसकी वजह से अब प्राइवेट एंबुलेंस चालकों का बोलबाला सरकारी अस्पताल के अंदर OT तक पहुंच गया है। जिससे मरीज के तीमारदारों के साथ-साथ अब उनके विभाग के ही सरकारी डॉक्टर भी परेशान है।

Tags:    

Similar News