Etawah News: गंगा दशहरा पर यमुना में नहाने गए 6 युवक डूबे, गोताखारों ने 4 को बचाया, दो लापता

Etawah News: यमुना नदी में नहाने गए एक ही गांव के 6 युवक नहाते समय यमुना नदी में डूब गए। युवक यमुना नदी के बीचो-बीच नहा रहे थे जहां, गहराई अधिक होने से वह डूबने लगे तो साथियों ने आपस में बचाने की कोशिश की तो वह लोग भी डूबने लगे।

Update: 2023-05-30 14:35 GMT
Symbolic Photo: Social Media

Etawah News: गंगा दशहरा पर बड़ा हादसा हो गया। इटावा के सिविल लाइन के विजयपुरा गांव के पास सिद्ध ऋषि मंदिर घाट पर कुछ युवक नहाने गए थे। इसी दौरान छह लड़के डूब गए। डूबने के बाद चीख-पुकार मच गई। पास में मही मौजूद गोताखोरों ने चार युवाओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लेकिन दो अन्य युवकों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के अनुसार सिविल लाइन इलाके के अंतर्गत स्थित विजयपुरा गांव के रहने वाले आधा दर्जन युवक जिसमें विक्की पुत्र बालेसर जाटव उम्र 16 वर्ष, सूरज पुत्र प्रताप सिंह 22 वर्ष, तेज प्रताप पुत्र रघुवर दयाल 16 वर्ष, निखिल पुत्र हरिश्चंद्र 16 वर्ष, भोले पुत्र बृजेश 16 वर्ष, बिट्टू उम्र 16 वर्ष, मंगलवार को गंगा दशहरा पर गांव के पास ही स्थित यमुना नदी में नहाने के लिए गए थे। अचानक नहाते-नहाते समय गहरे पानी में जाने से विक्की व सूरज डूबने लगे तो अन्य साथियों ने इन्हें बचाने का प्रयास किया जिसके कारण यह लोग भी डूबने लगे। गांव के लोगों ने आनन-फानन में नदी में छलांग लगाकर तेजप्रताप, भोले, निखिल , बिट्टू को बचा लिया जबकि विक्की व सूरज अभी भी लापता हैं।

एक-दूसरे को बचाने में डूबे युवक

सुरक्षित बचे युवकों ने बताया कि एक दूसरे को बचाने में ये हादसा हो गया है। दरअसल, ये नदी के बीचो-बीच नहा रहे थे जहां, गहराई अधिक होने से वह डूबने लगे तो साथियों ने आपस में बचाने की कोशिश करने लगे। इसी चक्कर में सभी डूबने लगे ग्रामीण तैराकों ने नदी में छलांग लगाकर चार युवकों की जान बचाकर बाहर निकाल लिया जबकि दो नदी में डूब कर लापता हो गए हैं। सूचना पर थाना सिविल लाइन पुलिस समेत अधिकारी मौके पर पहुंचे। एनडीआरएफ टीम को भी मौके पर बुलाया गया है।

बीते दिनों कानपुर में भी नहाने के दौरान एक हादसा हो गया था। यहां पांच बच्चे डूब गए, गोताखोरों ने तीन को सुरक्षित बचा लिया। लेकिन दो बच्चों की मौत हो गई थी। इसके अलावा बलिया में भी सात लोगों की डूबने से मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News