Etawah News: लुटेरे बना रहे थे लूट की योजना, पुलिस से हो गई मुठभेड़

Etawah News: लूट की योजना बना रहे लुटेरों का पुलिस से आमना-सामना हुआ तो लुटेरों ने पुलिस को देखकर उन पर फायरिंग कर दी जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-09-26 18:29 IST

लूट की योजना बनाते वक्त पुलिस और लुटेरों में हुई मुठभेड़: Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा में लूट-चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद जनपद के तमाम थानों की पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। ऐसा ही कुछ चौबिया इलाके में देखने को मिला जहां पर पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता

पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाने के दौरान भदामई इलाके में एक टेंपो पर कुछ लोग आते हुए दिखाई दिए, जिनको रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस पर ही फायरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस घेराबंदी करते हुए जवाबी कार्रवाई करते हुए चारों लुटेरों को गिरफ्तार किया है।


पकड़े गए चोरों ने कबूल किया अपना जुर्म

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पुलिस टीम द्वारा पूछताछ करते हुए उनकी तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से कुल 03 तमंचा 315 बोर, 07 जिन्दा व 03 खोखा कारतूस 315 बोर, 01 अवैध चाकू, 01 टैम्पो एवं लूट/चोरी की योजना में उपयोग किए गए उपकरण के साथ 6,000 रूपये नकद और 3 मोबाइल बरामद किए गये । बरामद नकदी के संबंध में पूछताछ करने पर बताया गया कि

पिछले महीने में की गई चोरियों का हुआ खुलासा

पिछले महीने 2 अगस्त को हम सभी ने थाना कोतवाली क्षेत्र के नौरंगावाद में चोरी की घटना को अंजाम दिया था तथा और 19 अगस्त को थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत यमुना बिहार कालोनी में चोरी की थी । इन दोनों चोरियों के सामान को बेचकर जो रुपये प्राप्त हुये थे हम सभी ने आपस में बांट लिये थे जिन्हे हमने खर्च कर दिया है। यह रुपये शेष बचे हैं। दोनों चोरियों के संबंध में जानकारी करने पर पाया गया कि थाना कोतवाली पर मु0अ0सं0 222/24 व मु0अ0सं0 226/24 धारा 305 बीएनएस पंजीकृत है।

Tags:    

Similar News