Etawah News: ऑपरेशन मुस्कान लोगों को लौटा रहा खुशियां, अपनों से मिलवा रहा गुमशुदा लोगों को

Etawah News: इटावा पुलिस के ने एक परिवार के चेहरे पर खुशियां लौटाने का काम किया गया। यहां गुमशुदा युवक की पुलिस के द्वारा तलाश की गई फिर उसके परिवार से उसको मिलवाया गया ।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-16 18:24 IST

ऑपरेशन मुस्कान लोगों को लौटा रहा खुशियां, अपनों से मिलवा रहा गुमशुदा लोगों को: Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पुलिस के द्वारा चलाई जाने वाला ऑपरेशन मुस्कान एक सफल अभियान बनता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां पर पुलिस के द्वारा लगातार उन लोगों को ढूंढने का काम किया जा रहा है जो लोग अपने परिवार से कहीं खो गई है या फिर अपने घर वालों से नाराज होकर घर से कहीं चले गए हैं।

ऐसा ही एक मामला वैदपुरा थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ पुलिस की संज्ञान में आया था। जहां सर्वेश कुमारी के द्वारा 14 अक्टूबर 2024 को थाना वैदपुरा में एक प्रार्थना पत्र दिया गया था। जिसमें बताया गया था कि उसका बेटा 18 वर्षीय आलोक कुमार अपनी मौसी ममता थाना वैदपुरा गांव काँटीहार में दोपहर 4:00 बजे मोटरसाइकिल से गया हुआ था। लेकिन वह अपनी मौसी के घर नहीं पहुंचा जिसके बाद हम लोगों की तरफ से ढूंढने की कोशिश की गई लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चला। मामले में युवक की मां ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई थी।

पुलिस को त्रिनेत्र मिशन के तहत मिली सफलता

आलोक कुमार के कहीं गुमशुदा हो जाने के मामले में मां के द्वारा जैसे ही थाने में सूचना मिली वैसे ही पुलिस अलर्ट हो गई और आलोक को ढूंढने के लिए दो टीमों को गठित कर दिया गया। यहां पुलिस के द्वारा ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत जगह-जगह पर लगवाए गए सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया। सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस को सफलता मिली और महज 7 घंटे के अंदर आलोक को ग्राम नगला बरी से मोटरसाइकिल सहित बरामद कर लिया गया।

आलोक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पढ़ाई कम किया करता था जिसको लेकर मां डांटती थी। मेरी मां ने मुझको डांटा और इसी से नाराज होकर मैं अपने घर से यहां चला आया था। वहीं आलोक के मिलने के मामले में पुलिस ने उसकी मां को इसकी जानकारी दी। मां और उसके परिवार के लोग थाने में पहुंचे जहां पुलिस ने अलोक को परिवार के सुपुर्द कर दिया। वहीं पुलिस के द्वारा युवाओं से अपील की गई है कि वह अपने मां-बाप के डांटने पर घर को न छोड़ें बल्कि उनकी बातों को अच्छे से समझे।

Tags:    

Similar News