Etawah News: NEET परीक्षा में छात्रा ने किया अच्छा प्रदर्शन, एसएसपी ने किया सम्मान

Etawah News : प्रदेश के इटावा में नीट की परीक्षा देने वाली छात्रा को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने अपने कार्यालय बुलाकर सम्मानित करने का काम किया गया है। एसएसपी से सम्मान पाने के बाद छात्रा काफ़ी ख़ुश दिखाई दी।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-06-07 15:44 GMT

Etawah News : प्रदेश के इटावा में नीट की परीक्षा देने वाली छात्रा को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने अपने कार्यालय बुलाकर सम्मानित करने का काम किया गया है। एसएसपी से सम्मान पाने के बाद छात्रा काफ़ी ख़ुश दिखाई दी। बता दें कि इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा हमेशा लोगों को हौसला देने का काम करते रहे हैं।

पुलिस मॉडर्न स्कूल में पढ़ने वाली अंजली गौतम नाम की छात्रा ने नीट 2024 का एग्जाम दिया था। अंजलि ने काफी मेहनत की और उसके बाद 720 अंक में से 661 अंक प्राप्त किया, जिसके बाद उनकी रैंक 432 पहुंच गई। जब इसकी जानकारी एसएसपी को हुई तो उन्होंने अपने कार्यालय पर छात्रा को बुलाया। जहां पर छात्रा ने एसएसपी से मुलाकात की। एसएसपी ने छात्रा का मनोबल बढ़ाने के लिए सम्मानित करने का काम किया और बधाई भी दी।


छात्रा ने अपनी सफलता का माता-पिता को दिया श्रेय

छात्रा अंजली गौतम ने नीट की परीक्षा सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र मे सफलता के लिए कड़ी मेहनत जरूरी है। जीवन में अच्छा करने के लिये सपने जरूर देखें और उन्हें समय रहते पूरा करें। किसी भी परीक्षा में सफलता के लिये रोजाना लक्ष्य बनाकर टॉपिक तय करें और उसे प्रत्येक दशा मे पूरा करने का प्रयास करें। कई घंटे लगातार पढ़ने के बजाय कुछ घंटे फोकस के साथ पढ़ाई करें तथा नोट्स जरूर बनायें। बताते चलें कि अंजली गौतम के पिता राकेश गौतम जीआरपी में आरक्षी के पद पर तैनात है। उन्हें अपनी बेटी की सफलता पर गर्व है और उन्होंने भी अपनी बेटी का हौसला बुलंद किया। 

Tags:    

Similar News