Etawah News: एक दिन के लिए सृष्टि बनीं डीएम, जनता की सुनी समस्याएं

Etawah News: जिले में छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के लिए लगातार जिला प्रशासन कोई ना कोई ऐसा काम कर रहा है। जिससे छात्राओं का पढ़ाई की ओर ज्यादा ध्यान लगे और वह आगे चलकर कुछ बन सके।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-07 13:31 IST

इटावा की एक दिन डीएम बनीं सृष्टि (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर एक छात्रा को डीएम द्वारा एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। जहां पर छात्रा ने जनता की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं का जल्द समाधान किए जाने का उन्हें आश्वासन दिया।

एक दिन की डीएम ने जनता की सुनी समस्यायें

इटावा जिले में छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के लिए लगातार जिला प्रशासन कोई ना कोई ऐसा काम कर रहा है। जिससे छात्राओं का पढ़ाई की ओर ज्यादा ध्यान लगे और वह आगे चलकर कुछ बन सके। ऐसा ही कुछ जिले में देखने को मिला। जहां पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय के द्वारा सोमवार को सृष्टि नाम की छात्रा को कार्यालय पर बुलाया गया। जहां पर डीएम की मौजूदगी में एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। जहां पर सृष्टि ने डीएम के दरबार में आए फरियादियों की समस्याओं को सुनने का काम किया। यहां तीन समस्याएं आई जिनको सृष्टि ने बारीकी के साथ सुना और उनको आश्वासन दिया कि आपकी जो भी समस्याएं हैं वह जल्द से जल्द दूर हो जाएंगी।

सृष्टि के चेहरे पर दिखीं खुशी

एक दिन की डीएम बनने पर सृष्टि के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिली।जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठकर सृष्टि के द्वारा समस्याओं को सुना गया। इसके बाद सृष्टि ने बताया कि वह काफी खुश है। हम सभी से यही अपील करते हैं कि वह जरूर पढ़ाई करें पूरा ध्यान पढ़ाई पर लगाए जिससे आगे चलकर कुछ वह बन सके। यहां हमारे पास तीन समस्याएं आई थी जिनका मेरे द्वारा सुनने का काम किया गया।

छात्रा को डीएम ने किया सम्मानित

एक दिन की डीएम बनने जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय द्वारा सृष्टि को 5000 रुपए का चेक देकर सम्मानित करने का काम किया गया। डीएम ने बताया कि समय-समय पर इस तरीके के कार्यक्रम किए जाते रहे हैं जिससे बच्चे पढ़ाई के प्रति जागरूक हो और अच्छे से अपनी पढ़ाई करें जिससे आगे चलकर उनके भविष्य अच्छा बन सके। सृष्टि के द्वारा जनता की समस्याओं को सुना गया था और उनकी समस्याओं का जल्द ही समाधान किया जाएगा।

Tags:    

Similar News