यूपी: किसान ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, पूरी बात जानकर थर-थर कांप उठेंगे

लखीमपुर खीरी जिले के एएसपी अरुण कुमार सिंह और सीओ सिटी अरविंद कुमार वर्मा ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित के बयान दर्ज कर लिए हैं।

Update: 2021-02-01 11:50 GMT
मोहल्ला हिदायतनगर के निवासी 47 वर्षीय मो. वसीम ने दो वर्ष पहले अजमानी ट्रैक्टर्स फर्म से एक पुराना ट्रैक्टर 3.75 लाख में खरीदा था।

लखनऊ: यूपी के लखीमपुर खीरी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक किसान ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगा ली।

आनन–फानन में उसे नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर उसका उपचार शुरू कर दिया। उसका इलाज अभी भी जारी है। इस घटना के बारें में जो कोई भी सुन रहा है, वो हैरान रह जा रहा है।

फ़िलहाल ये मामले पुलिस के संज्ञान में हैं। इसकी जांच भी शुरू हो गई है। पुलिस ने पीड़ित का बयान भी दर्ज कर लिया है।

एटा: प्रधान प्रत्याशी युवक की पेड़ पर लटकी मिली लाश, मचा हड़कंप

ये है पूरा मामला

ये पूरा वाकया लखीमपुर खीरी जिले के थाना सदर कोतवाली क्षेत्र का है। मोहल्ला हिदायतनगर के निवासी 47 वर्षीय मो. वसीम ने दो वर्ष पहले अजमानी ट्रैक्टर्स फर्म से एक पुराना ट्रैक्टर 3.75 लाख में खरीदा था।

वसीम के मुताबिक ट्रैक्टर शोरूम मालिक ने उसको धोखे से ट्रैक्टर नकली कागज थमा दिए थे। कागजों पर दिया गया इंजन नंबर और चेसिस नंबर ट्रैक्टर के इंजन नंबर चेसिस नंबर से मेल नहीं खा रहा था।

जब असलियत मालूम पड़ी तो वसीम ट्रैक्टर शोरूम मालिक के पास असली कागज मांगने के लिए चक्कर लगाने लगा। दो साल तक ऐसे ही चलता रहा।

ट्रैक्टर शोरूम पर रविवार को उसे फिर से बुलाया गया था। वहां पर उसने ट्रैक्टर के असली कागज मांगे तो मालिक के साथ उसकी तीखी नोकझोंक हो गई।

इस बात से आहत होकर बाद में किसान ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। आसपास के लोगों ने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक किसान बुरी तरह से झुलस चुका था। उसे फौरन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पर उसका इलाज अभी भी चल रहा है।

यूपी: किसान ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, पूरी बात जानकर थर-थर कांप उठेंगे(फोटो; सोशल मीडिया)

बनारस के ‘मन’ को नहीं भाया बजट, सरकार को कोसते नजर आये व्यापारी

नकली पेपर के बारें में ऐसे हुई जानकारी

पीड़ित ने बताया एक साल पहले उसके ट्रैक्टर से खमरिया चौकी के पास एक छोटा सा एक्सीडेंट हो गया था। तब पुलिस ने उसके ट्रैक्टर को पकड़कर सीज कर दिया था। तभी से ट्रैक्टर खमरिया चौकी पर खड़ा है।

बाद में किसी तरह से एक्सीडेंट में उसका समझौता हो गया लेकिन जब वह सीज ट्रैक्टर छुड़वाने के लिए चौकी पहुंचा। वहां पर उसने पुलिस को अपने ट्रैक्टर के कागज दिए तब उसे मालूम पड़ा कि उसके पेपर फर्जी हैं। फर्जी पेपर होने के कारण वह अपना ट्रैक्टर छुड़वा नहीं पाया है। उसका ट्रैक्टर आज भी वहीं पर खड़ा है।

वहीं इस पूरे मामले में जिले के एएसपी अरुण कुमार सिंह और सीओ सिटी अरविंद कुमार वर्मा ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित के बयान रिकार्ड कर लिए हैं। मामले की जांच की बात कही जा रही है।

यूपी: किसान ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, पूरी बात जानकर थर-थर कांप उठेंगे(फोटो; सोशल मीडिया)

कानपुर: अमेजॉन कंपनी से 3 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले 5 शातिर गिरफ्तार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News