Fatehpur News : बैंक और कंपनियों में फंसे करोड़ों रुपए वापस दिलाने की मांग, 45 दिनों से चल रहा धरना, पीएम को भेजा ज्ञापन

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर जिला मुख्यालय स्थित नहर कालोनी परिसर पर विगत 45 दिनों से विभिन्न कंपनियों और प्राइवेट बैंक में फंसा आम जनता का करोड़ों रुपए सरकार से वापस दिलाने की मांग को लेकर धरना चल रहा है।

Report :  Ramchandra Saini
Update:2024-10-15 17:45 IST

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर जिला मुख्यालय स्थित नहर कालोनी परिसर पर विगत 45 दिनों से विभिन्न कंपनियों और प्राइवेट बैंक में फंसा आम जनता का करोड़ों रुपए सरकार से वापस दिलाने की मांग को लेकर धरना चल रहा है। ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार के जिलाध्यक्ष अमृतलाल के नेतृत्व में नहर कालोनी परिसर से जुलूस निकालकर कलक्ट्रेट पहुंचे और एसडीएम को 8 सूत्रीय मांग पत्र प्रधानमंत्री के नाम दिया।

प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देने के बाद जिलाध्यक्ष अमृतलाल ने कहा कि संगठन की 8 मांग हैं। जिसमें BUDS एवं 2019 अनियमिता जमा योजना पाबंदी अधिनियम 2019 के तहत पूर्व की तरह भुगतान पटल फिर से चालू किया जाए। प्रत्येक जमाकर्ता का दावा फॉर्म जमा करके रिसीविंग दी जाए। धरना स्थल पर साफ-सफाई, पानी, शौचालय एवं स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाए। धरना स्थल पर प्रतिदिन अधिकारी आकर ज्ञापन लेकर सरकार को भेजें।

पूर्व में जमा भुगतान आवेदन कितने हुए हैं और उन पर क्या कार्यवाही हुई, जानकारी संगठन के लोगों को दिया जाए। पुलिस के द्वारा निर्दोष अभिकर्ताओं को प्रताड़ित न किया जाए और उनकी सुरक्षा व्यवस्था किया जाए, क्योंकि बहुत से प्रताड़ना से आहत होकर जान दे चुके हैं। जिन कंपनियों पर मुकदमा दर्ज है, उन पर सख्त कार्यवाही की जाए। जिले में फिर से फर्जी कंपनियों ने लोगों को लूटने के लिए आफिस खोल लिया, उन सब को चिन्हित कर बंद कराया जाए।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार हमारी 8 मांग को जल्द से जल्द पूरा करें, नही तो लखनऊ जाकर घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा विभिन्न कंपनी में करीब 45 लाख से ज्यादा लोगों का पैसा फंसा हुआ है। धरना प्रदर्शन में विजय पाल, संतोष कुमार विश्वकर्मा, लवकुश कुमार, उर्मिला, विनोद कुमार मौर्य, नरेंद्र कुमार, राम प्रकाश, गंगा प्रसाद, जनक दुलारी हरी ओम, ओम प्रकाश, श्यामबाबू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News