Fatehpur News: अवैध कब्जा हटाने गई राजस्व-पुलिस टीम, ग्रामीणों ने किया ईंट पथराव

Fatehpur News: खाद के गड्ढे की जमीन पर गांव के ही रहने वाले जगतपाल ने टीन शेड डालकर अवैध कब्जा कर रखा था। जिसको हटाने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल, नायब तहसीलदार और पुलिस टीम के साथ पहुंचे।

Update: 2024-03-14 09:49 GMT

ग्रामीणों ने किया अधिकारियों पर पथराव  source: Newstarck

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में खाद के गड्ढे की जमीन पर गांव के ही रहने वाले जगतपाल ने टीन शेड डालकर अवैध कब्जा कर रखा था। जिसको हटाने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल, नायब तहसीलदार और पुलिस टीम के साथ पहुंचे। जेसीबी मशीन को देखकर नाराज भीड़ ने लेखपाल को पकड़कर मारपीट शुरू कर दी। जब अधिकारियों और पुलिस टीम ने बीच बचाव शुरू किया तो जगतपाल ने अन्य लोगों के साथ मिलकर ईंट पथराव करना शुरू कर दिया।

ग्राइंडर मशीन से की मारने की कोशिश 

ईंट पथराव में सरकारी गाड़ी को भी निशाना बनाते हुए उसे तोड़ दिया गया। पुलिस बल ने किसी तरह स्थिति को काबू में किया। लेखपाल कुलदीप कुमार पुत्र हरीश निवासी मुरारपुर इंचार्ज क्षेत्र जोगापुर ने बकेवर थाना प्रभारी को प्रार्थना पत्र दिया। प्रार्थना पत्र में लिखकर दिया कि जोगापुर के अंतर्गत रामपुर बकेवर में खाद के गड्ढे में गांव के जगतपाल ने टीन शेड डालकर अवैध कब्जा कर रखा है। जिसको हटाने के लिए 12 मार्च के दिन मौखिक रूप से कहा गया था। उसी दिन राजस्व टीम के द्वारा अवैध कब्जे का सीमांकन किया गया था।

13 मार्च के दिन उच्च अधिकारियों के निर्देश पर नायब तहसीदार अमरेश कुमार व रवि कुमार पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। जहाँ इस अवैध कब्जे को हटाने का काम किया जाना था। तभी गांव के राहुल पुत्र रामकिशोर, माया देवी, राम किशोर, रवि शंकर, पप्पू, अमर सिंह, विक्रम सिंह, हरी किशन, लाल बहुदार, नितिन कुमार, संतलाल, आत्माराम, रामबाबू गुप्ता, शिवराम, ननकी, प्रियंका सहित 10 अज्ञात लोगों ने एक साथ ईंट पथराव शुरू कर दिया। इसी बीच गांव के रहने वाले राहुल ग्राइंडर मशीन लेकर लेखपाल पर हमला कर दिया। किसी तरह पुलिस कर्मियों ने उनकी जान बचाई।

इस मामले में डीएसपी सुशील कुमार दुबे ने बताया कि रामपुर गांव में अवैध कब्जा हटाने गई टीम पर भीड़ ने ईंट पथराव किया। इस मामले में लेखपाल के तहरीर पर 13 नामजद सहित 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बंधा डालने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News