Fatehpur News: पटाखा बनाते समय निकली चिंगारी से झुलसे पिता-पुत्र, मौत

Fatehpur News: असोथर थाना क्षेत्र के सातों धरमपुर गांव के जंगल में एक कोठरी में पटाखा बनाने के दौरान आग लगने से पिता चांद बाबू और पुत्र आशियान गंभीर रूप से झुलस गए।

Report :  Ramchandra Saini
Update:2024-10-05 15:25 IST

फतेहपुर में पटाखा बनाते समय निकली चिंगारी से झुलसे पिता-पुत्र (न्यूजट्रैक)

Fatehpur News: जिले के असोथर थाना क्षेत्र के सातों धरमपुर गांव के जंगल में एक कोठरी में पटाखा फैक्ट्री संचालित किया गया था। पटाखा बनाने के दौरान आग लगने से पिता चांद बाबू और पुत्र आशियान गंभीर रूप से झुलस गए। जिनको परिवार वालों ने इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान पुत्र आशियान की मौत हो गई। परिजन शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान पिता चांद बाबू ने भी दम तोड़ दिया। पटाखा बनाने के दौरान लगी आग से दो लोगों मौत की जानकारी पर जिला प्रशासन हरकत में आ गया। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल सहित प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पटाखा फैक्ट्री के आस पास फोरेंसिक टीम के मदद से जांच पड़ताल की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि बीते दिन शुक्रवार को एक पटाखा फैक्ट्री में पिता-पुत्र पटाखा बनाने के बाद दोनों फैक्ट्री से दूर खेत पर जाकर रस्सी काटने का काम लोहे के हंसिया से कर रहे थे। तभी चिंगारी निकलने से दोनों के शरीर में लगे पटाखा बनाने वाले ज्वलनशील पदार्थ के कारण झुलस गए। परिवार के लोगों ने दोनों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर शनिवार सुबह पुत्र आसियान की मौत होने के बाद परिजन ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

लेकिन जब दोपहर में पिता चांद बाबू की मौत हुई तो पुलिस को जानकारी दिया गया। मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारी जांच में जुट गये हैं। पटाखा बनाने का लाइसेंस इनके पास है या नहीं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं फैक्ट्री में पटाखा बनाते समय आग लगने से दो लोगों की मौत की जानकारी मिलने पर एडीएम अवनीश त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा और डीएसपी थरियांव अरुन राय फॉरेंसिक टीम के साथ जांच पड़ताल में जुट गये हैं।

Tags:    

Similar News