Fatehpur News: पत्नी कहती थी 'तुम कब मरोगे...' फिर पीएसी जवान ने किया कुछ ऐसा, पैरों तले से खिसक गई जमीन

Fatehpur News: परिजनों के सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी तारकेश्वर राय ने बताया कि पीएसी जवान ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2023-12-09 05:37 GMT

पीएसी जवान का फाइल फोटो (न्यूजट्रैक)

Fatehpur News: पत्नी कहती थी 'तुम कब मरोगे...' फिर पीएसी जवान ने किया कुछ ऐसा, पैरो तले से खिसक गई जमीन यूपी के फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र के समदपुर ओती गांव में पीएसी जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जवान ने फांसी लगाने से पहले तीन पेज सुसाइड नोट लिखा, जिसे मौके से बरामद किया गया है। पीएसी जवान ने सुसाइड नोट में पत्नी और ससुरालजनों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। चन्द्रपाल (26) पुत्र निरजु पाल प्रयागराज के धूमनगंज में पीएसी में सिपाही के पद पर तैनात था। मृतक की शादी 2 जनवरी 2023 में फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र के सेवरा मऊ गांव में आरती के साथ हुई थी। मृतक गुरुवार को छुट्टी पर घर आया था और शुक्रवार के दिन अपनी ससुराल से पत्नी आरती को विदा कराकर घर लाया  और देर रात घर के बाहर बने मवेशी बाड़े में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

परिजनों के सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी तारकेश्वर राय ने बताया कि पीएसी जवान ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। मरने से पहले उसने सुसाइड नोट लिखा, जिसे कब्जे में ले लिया गया है। परिजनों के तहरीर पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

सुसाइड नोट में पत्नी की खुशी के लिए जान देने की लिखी बात

सुसाइड नोट में पीएसी जवान ने लिखा है कि मैं पत्नी को बहुत चाहता हूं और उसकी खुशी के लिए जान दे रहा हूं। ससुराल वाले कहते हैं कि पत्नी आरती फतेहपुर में रहेगी, जबकि सब कुछ पिता के नाम है। ससुराली जन कहते हैं कि भाई संपति नही देंगे। मेरा सपना था कि मेरी पत्नी घर वालो का ख्याल रखेगी। इसलिए पत्नी को बीएड करा रहा था। पत्नी कहती थी कि तुम कब मरोगे मैं पापा के पास जाऊंगी। शायद उसे मुझसे कोई और बेहतर मिल जाए। मै कायर नही हूं। 

सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं अगस्त से बहुत परेशान हूँ। मैं मरता नही तो मार दिया जाता। पत्नी के पिता ने चेतावनी दी थी मैं अग्नि परीक्षा देते देते थक गया हूँ। मेरे घर वालो ने शादी में दहेज नही मांगा था, लेकिन बिना मांगे ही 7 लाख रुपए में मुझे खरीद लिया गया। यदि आपके पास पैसा नही है तो इज्जत नही मिलती है। 

Tags:    

Similar News