Fatehpur News: पुलिस और आबकारी की छापेमारी में कच्ची शराब बरामद, तीन महिलाएं गिरफ्तार

Fatehpur News: पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने एक गांव में जाकर घरों में छापेमारी किया। छापेमारी के दौरान टीम ने भारी मात्रा में कच्ची शराब और लहन बरामद किया।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-04-17 12:55 GMT

पुलिस और आबकारी के छापेमारी में कच्ची शराब बरामद, तीन महिलाएं गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Fatehpur News: यूपी के जनपद फतेहपुर में कच्ची और मिलावटी शराब के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने एक गांव में जाकर घरों में छापेमारी किया। छापेमारी के दौरान टीम ने भारी मात्रा में कच्ची शराब और लहन बरामद किया।

155 लीटर कच्ची शराब बरामद

जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र के कंजरन डेरा मजरे नोनरा गांव में काफी समय से कच्ची शराब बनाने का काम किया जा रहा था। लोकसभा चुनाव में कच्ची शराब की मांग बढ़ने पर पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने अभियान चलाकर कच्ची शराब बनाने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के आदेश दिया। जिसके बाद आज दोपहर में दो बजे के आस पास थाना प्रभारी अनिरुद्ध द्विवेदी और आबकारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार की संयुक्त टीम ने गांव में जाकर एक साथ घरों पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान पुलिस को घर व जमीन के अंदर खोदकर रखी तीन प्लास्टिक के डिब्बा में 155 लीटर कच्ची शराब मिला।


तलाशी अभियान के दौरान टीम को कई घरों से 375 किलो लहन भी मिला जिसको मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। इस दौरान पुलिस ने कच्ची शराब बनाने वाली तीन महिला रती उर्फ रातरानी 42 वर्ष, केशा 46 वर्ष और बाधा देवी 47 वर्ष को गिरफ्तार किया है। पुलिस के इस कार्यवाही से कच्ची शराब बनाने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

तीन महिलाओं को किया गया गिरफ्तार

बिंदकी डीएसपी सुशील कुमार दुबे ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए कच्ची शराब बनाने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में आबकारी विभाग के साथ थाना पुलिस भी साथ में मिलकर कार्यवाही कर रही है। डीएसपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में कच्ची शराब की डिमांड बढ़ने से यह अभियान चलाया जा रहा है। आज के अभियान में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।

Tags:    

Similar News