UP: नामांकन से 2 दिन पहले सपा ने फतेहपुर से फाइनल किया उम्मीदवार, नरेश उत्तम पटेल को टिकट

SP Candidates List: समाजवादी पार्टी ने फतेहपुर सीट पर नामांकन की आखिरी तारिख से दो दिन पहले अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। सपा ने इस सीट से नरेश उत्तम पटेल को टिकट दिया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-01 09:27 GMT

SP Candidates List: सपा ने फतेहपुर सीट पर नरेश उत्तम पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी फतेहपुर को सपा की ओर भेजी गई चिट्ठी में कहा गया है कि 2 मई 2024 यानी गुरुवार को 11 बजे सपा के अधिकृत उम्मीदवार के रूप में नरेश उत्तम पटेल अपना नामांकन पर्चा भरेंगे। 

बीजेपी ने राजकुमार पर फिर से जताया भरोसा

बता दें, भाजपा ने आगरा की फतेहपुर सीकरी सीट से इस बार भी राजकुमार चाहर को टिकट दिया है। बता दें, 2019 के चुनाव में राजकुमार चाहर को आगरा क्षेत्र में सबसे अधिक वोट मिले थे। वहीं इस बार सपा ने इस सीट से अपने प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा है।

नामांकन से एक दिन पहले सपा का फैसला

समाजवादी पार्टी ने फतेहपुर सीट के लिए नरेश उत्तम पटेल को उम्मीदवार बनाने का ये फैसला तब लिया है जब इस सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने को लेकर केवल दो दिन बचे हैं। यूपी की इस सीट पर पांचवें चरण के तहत 20 मई को वोटिंग है।

कब है मतदान?

छह विधानसभा वाले फतेहपुर सीट में नामांकन प्रक्रिया 26 अप्रैल से लेकर तीन मई तक होनी है। नामांकन पत्रों की जाँच 5 मई तक होगी। 6 मई को नामांकन वापसी की अंतिम तारिख होगी। वहीं सात मई को उम्मीदवारों के लिए चुनाव चिन्हों का आवंटन होगा। इसके बाद पार्टियों को अगले दिनों तक चुनाव प्रचार करने का समय मिलेगा। 18 मई को चुनाव प्रचार बंद कर दिए जाएंगे और पांचवें चरण के तहत 20 मई फतेहपुर में वोटिंग होगी।

पिछले चुनाव में भाजपा उम्मीदवार ने दर्ज की थी जीत

पिछले आम चुनाव में आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर ने जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया था। उन्हें क़रीब 4,95,065 वोटों से जीत हासिल हुई थी। राजकुमार चाहर को कुल 6,67,147 वोट प्राप्त हुए थे।

Tags:    

Similar News