Fatehpur News: महिला का फंदे पर लटका मिला शव, पिता का आरोप मारपीट प्रताड़ना से परेशान थी बेटी

Fatehpur News: बेटी की ससुराल में शादी के कुछ दिनों बाद पति प्रमोद, ससुर संजय व सास मीना देवी ने दहेज कम लाने की बात कहकर प्रताड़ित करते हुए मारपीट शुरू कर दी।

Report :  Ramchandra Saini
Update:2024-10-09 16:01 IST

महिला का फंदे पर लटका मिला शव  (photo: social media )

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में एक नवविवाहिता ने घर के पास लगे आम के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला के पिता ने बेटी के ससुराल वालों पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट और प्रताड़ित करने से आहत होकर फांसी लगाने का आरोप लगाया है।

जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के कनपुरवा गांव में घर के बाहर आम के पेड़ पर एक नवविवाहिता सपना देवी 24 वर्ष ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पड़ोसी की सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष से पिता कोट गांव के रहने वाले चन्द्र महेश सोनकर ने पुलिस को तहरीर दी कि अपनी बेटी सपना देवी की शादी लगभग डेढ़ साल पहले प्रमोद पुत्र संजय सोनकर निवासी जजरहा थाना किशनपुर के साथ की थी। शादी में उपहार के रूप में दान दहेज हैसियत के अनुसार देकर बेटी को विदा किया था। बेटी की ससुराल में शादी के कुछ दिनों बाद पति प्रमोद, ससुर संजय व सास मीना देवी ने दहेज कम लाने की बात कहकर प्रताड़ित करते हुए मारपीट शुरू कर दी। विगत 6 माह पहले सभी लोगों ने बेटी को मारपीट कर घर से निकाल दिया था। जिसके बाद बेटी सपना अपनी तीन साल की पुत्री को लेकर 6 माह पहले भैया लाल पुत्र शारद सोनकर निवासी कनपुरवा थाना खखरेरू के साथ रहने लगी। कुछ दिन पहले पति, ससुर और सास बेटी के पास गए और फिर से दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर परेशान करने लगे। जिससे परेशान होकर बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही

थाना प्रभारी प्रमोद कुमार राव ने बताया कि एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिता ने जो आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है उसकी जांच की जा रही है। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही होगी।

Tags:    

Similar News