Kanpur News: मुंबई से लौटे बाप-बेटी ने खाया जहर, ख़ुदकुशी की वजह तलाशने में जुटी पुलिस

Kanpur News: गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटना की जानकारी जुटाने के साथ शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Update:2023-04-06 02:21 IST
father and daughter ate poison death

Kanpur News: कानपुर-घाटमपुर सजेती में पिता और बड़ी बेटी ने एक साथ खाने में जहरीला पदार्थ खा लिया। छोटी बेटी ने रोते हुए शोर मचाया तो पड़ोसियों की भीड़ जुट गई। दोनों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटना की जानकारी जुटाने के साथ शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पूरा मामला

सजेती थाना क्षेत्र के मनोज (36)पुत्र स्व. इंद्रपाल मुंबई में अपनी दो बेटियों 14 वर्षीय मनजीता और आठ वर्षीय दुर्गा के साथ रहकर पेंटिंग का काम कर परिवार का भरण पोषण करता था। बड़ी बेटी मनजीता कक्षा आठ में पढ़ती थी और दुर्गा तीसरी कक्षा में पढ़ती थी। तीनों मंगलवार दोपहर मुंबई से अपने गांव बीबीपुर लौटे थे। दुर्गा ने बताया कि रात में पापा और दीदी ने चूहा मारने वाली दवा खाने के साथ मिलाकर खा ली। जिसके बाद पिता मनोज ने मुझसे कहा की बेटी तुम ये खाना बिल्कुल मत खाना तुम्हें जिंदा रहना है। तुम अपनी बुआ के साथ रहना। इसलिए तुम्हें अपने साथ यह खाना नहीं खिलाया है।

कुछ देर बाद दोनों की हालत बिगड़ने लगी तो बेटी दुर्गा रोने लगी। उसने शोर मचाया तो शोर सुनकर पड़ोसियों की भीड़ एकत्र हो गई। गांव के प्रधान मंगलसिंह के साथ पड़ोसी दोनों को निजी साधन से हमीरपुर जिला अस्पताल ले गए, जहां दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटना की जानकारी जुटाने के साथ दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले में सजेती थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। अभी जहर खाने का कारण नहीं पता चल सका है।

पापा मेरा क्या होगा, कह रोती रही छोटी बेटी

पिता और बहन की मौत के बाद बेटी दुर्गा रो-रोकर बार-बार यही कह रही थी कि पापा मेरा क्या होगा। जो भी ये सुने उसके आंसू न रुके। इस घटना से गांव में सन्नाटा छा गया।

Tags:    

Similar News