Meerut News: सरधना थाने में लगी भीषण आग, दो पुलिसकर्मी घायल,दर्जनों वाहन और दस्तावेज जलकर जलकर हुए राख

Meerut News: एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना के चश्मदीद सिपाहियों जो कि घटना में घायल भी हुए हैं द्वारा बताया गया है कि सबसे पहले थाने के स्विच बोर्ड में आग लगी।

Update: 2023-07-22 16:31 GMT
सरधना थाने में लगी भीषण आग (Pic: Newstrack)

Meerut News: जनपद के सरधना थाने में तेज विस्फोट के साथ भीषण आग लग गई। देर शाम हुए इस हादसे से घबराए पुलिसकर्मियों ने वहां से भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। हालांकि दो पुलिसकर्मी आग की चपेट में आने से झुलस गये,जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ ही देर में आग ने थाने पर खड़े वाहनों को भी अपनी चपेट में ले लिया। वाहनों और गैस सिलेंडर में आग लगने के कारण काफी तेज आवाज में धमाके भी हुए।

कई वाहनों में लगी आग

धमाकों की आवाज सुनकर घटनास्थल के आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। सूचना पर मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। समाचार लिखे जाने समय तक आग लगने को कारणों का पता नहीं लग सका है। हालांकि प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट की वजह से आग लगना बताया जा रहा है। बहरहाल,आग लगने के कारण थाना में रखा रिकार्ड जलकर खाक होने की बात कही जा रही है। वहीं थाना परिसर में खड़े कई वाहन भी आग की चपेट में आने के कारण राख हो गए। थाने में आग लगने की सूचना पर एसएसपी समेत तमाम जिले के पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे।

स्विच बोर्ड में लगी आग - एसएसपी

घटनास्थल पर मौजूद एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना के चश्मदीद सिपाहियों जो कि घटना में घायल भी हुए हैं द्वारा बताया गया है कि सबसे पहले थाने के स्विच बोर्ड में आग लगी। वहीं बराबर में पुलिस मैस में खाना बन रहा था। वहां पर कुछ सिलेंडर रखे थे। कुछ ही देर में एक गैस सिलेंडर के पाइप में आग लगी,जिसके बाद सिलेंडर में विस्फेट हुआ। अचानक से आग पूरे कमरे और आसपास फैल गई। बराबर में ही थाने का मालखाना है। वहां पर भी आग पहुंच गई। दमकल की गाड़ियां बुलाई गई,जिन्होंने काफी मशक्कत के बाद थोड़ी देर पहले ही आग पर काबू पाया है।

एसएसपी के अनुसार घटना में दो पुलिसकर्मी झुलसे हैं जिनके हाथ और चेहरा आग में झुलस गया है। दोनो पुलिसकर्मियों के पहले नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां से उन्हें बेहतर उपचार के लिए मेरठ भेजा गया है। आग में हुए नुकसान की बावत एसएसपी ने बताया कि फिलहाल आग पर काबू पाया गया है। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News