लखनऊ में दर्दनाक हादसा: जल कर राख हो गए मासूम, चीखते-पुकारते रहे मां-बाप

पूरा मामला कृष्णा नगर थाना क्षेत्र की विराट नगर कॉलोनी की है। यहां पर एक घर में अंगीठी से आग तापते समय भीषण आग लग गई। जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई। 

Update: 2021-01-23 08:02 GMT
लखनऊ में दर्दनाक हादसा: जल कर रख हो गए मासूम, चीखते-पुकारते रहे मां-बाप

लखनऊ: खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आ रही है, जहां पर शनिवार सुबह कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के एक घर में आग लगने से दो मासूम समेत पांच लोग बुरी तरह झुलस गए। जिसके बाद घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर दोनों मासूमों ने दम तोड़ दिया। मृतक बच्चों की पहचान चार साल के रितिक और एक साल के शांतनु के तौर पर हुई है। बच्चों का शव मर्जुरी भेज दिया गया है।

अंगीठी से आग तापते समय लगी आग

पूरा मामला कृष्णा नगर थाना क्षेत्र की विराट नगर कॉलोनी की है। यहां पर एक घर में अंगीठी से आग तापते समय भीषण आग लग गई। घर में आग की लपटें उठते देख पड़ोसियों ने पुलिस और फायर कंट्रोल रूम को इस घटना की सूचना दी। हादसे की जानकारी पाते ही पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए और घर में फंसे लोगों को बाहर निकाला। घर में मौजूद दो मासूमों की हालत आग लगने के चलते गंभीर हो गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन दोनों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: यूपी में नहीं थम रही है पत्रकारों पर हमले की घटना, जमीन के विवाद में मारी गई गोली

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों की मौत दम घुटने और झुलसने से हुई है। वहीं, दमकल की पांच गाड़ियों ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कमरे में धुआं ज्यादा भरे होने की वजह से अग्निशमन कर्मियों को राहत कार्य करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दमकल कर्मी ऑक्सीजन का सिलेंडर लेकर छत के रास्ते घर में घुसे थे।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर को नहीं पकड़ पाई पुलिस, फरार हो गया खनन माफिया, Video वायरल

प्रभारी निरीक्षक कृष्णानगर महेश दुबे ने मामले में बताया कि विराट नगर में शांति अकेले रहती हैं, उन्होंने अपने घर के एक हिस्से को किराए पर दे रखा है। किराए पर रह रहे परिवार में सनी, उसकी पत्नी खुशबू और दो बेटे रितिक और शांतनु हैं। ज्यादा ठंड होने के कारण आज सुबह सभी आग ताप रहे थे। आग की चिंगारी छत के रास्ते प्लास्टिक के सामान पर जा गिरी जिससे आग लग गई।

यह भी पढ़ें: बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसेडर अनुज्ञा मिश्रा, अखिलेश ने किया सम्मानित

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News