फैक्ट्री में लगी भयानक आग, लाखों का सामान जलकर खाक

आग की सूचना पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

Reporter :  Neena Jain
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-01 12:30 GMT

फैक्ट्री में आग के बाद निकलता धुआं (फोटो: सोशल मीडिया)

सहारनपुर: सहारनपुर के श्यामनगर में जनरेटर के पहिए की फैक्टरी में शनिवार को भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी तेजवीर सिंह मौके पर अपनी टीम के साथ पहुंचे और आग पर काबू पाया।

यह घटना करीब दोपहर 12 बजे की है जब सहारनपुर के थाना कुतुबशेर क्षेत्र के श्याम नगर गली नंबर 1 में मौजूद आरएस एंटरप्राइजेज की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस आग की वजह से लाखों का नुकसान हुआ है।

घनी आबादी वाले क्षेत्र में कैसे चलती हैं फैक्ट्रियां

हजारों लोगों की जिंदगी पर को दांव पर लगाकर चंद मुनाफे के लिए फैक्ट्री मालिकों द्वारा ऐसी खतरनाक फैक्ट्रियां घनी आबादी के बीच चलाई जा रही हैं। जबकि सही मानकों के मुताबिक, इस तरह की फैक्ट्रियां घनी आबादी वाले क्षेत्र में चलाना अवैध है। तो अब सवाल यह है कि आबादी वाले क्षेत्र में फैक्ट्रियों पर रोक क्यों नहीं लगती है?

आसपास के घरों में आई दरार

मुख्य अग्निशमन अधिकारी तेजवीर ने बताया कि पूरा मामला सहारनपुर के थाना कुतुबशेर क्षेत्र के श्याम नगर का है जहां शॉर्ट सर्किट से रबड़ की फैक्ट्री में आग लग गई मौके पर एक-एक करके चार दमकल की गाड़ियां पहुंची है और आग पर काबू पाया।

आसपास के घरों में इस भयंकर आग की वजह से दरार आ गई। आग इतनी भयंकर थी कि कई घंटों के बाद इस आग पर काबू पाया गया। फैक्ट्री मालिक के अनुसार, फैक्ट्री में लाखों का माल जलकर खाक हो गाया।गनीमत यह रही कि लॉकडाउन के चलते फैक्ट्री में कोई भी वर्कर नहीं था जिससे कोई भी बड़ी घटना होने से टली।


Tags:    

Similar News