Aligarh News: हिंदू जागरण मंच के नेता पर फायर, खेत में छुपकर बचाई जान

Aligarh News: थाना खैर क्षेत्र में देर रात हिंदूवादी नेता एवं हिंदू जागरण मंच के जिला सहसंयोजक पर हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों द्वारा गोली चलाए जाने का मामला सामने आया है।

Update: 2023-02-25 08:37 GMT

घटना के बाद मौजूद लोग (फोटो: सोशल मीडिया)

Aligarh News: अलीगढ़ के थाना खैर क्षेत्र में देर रात हिंदूवादी नेता एवं हिंदू जागरण मंच के जिला सहसंयोजक पर हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों द्वारा गोली चलाए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हिंदूवादी नेता अपने गांव पला चांद से पास के ही गांव नगला वीरूआ जा रहा थे। तभी ईट भट्टे के पास रास्ते में घात लगाकर बैठे दो नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने उनकी बाइक को रुकवा लिया और तमंचा निकालकर उनके ऊपर फायर झोंक दिया। तमंचे से फायरिंग होते देख हिंदू जागरण मंच के जिला सहसंयोजक ने खेतों में दौड़ लगाते हुए फसल के बीच छुपकर अपनी जान बचाई।

मदरसा संचालक पर लगाया आरोप

खेत में छिपे हिंदूवादी नेता ने वहीं से फ़ोन पर सूचना पुलिस और परिचितों को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन के दौरान घटनास्थल पर कारतूस का एक खोखा बरामद किया। हिंदूवादी नेता ने थाने पहुंचकर दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस को दी गई तहरीर में मुस्लिम बाहुल्य गांव से अवैध मदरसे को हटवाने के मामले का भी जिक्र किया गया है। तहरीर में कहा गया है कि मदरसा संचालक एवं मदरसे से जुड़े हुए लोग उसे आए दिन धमकी देते रहते हैं, इसीलिए संभव है कि ये घटना उन्हीं लोगों ने कराई हो।

हिंदू जागरण मंच में कार्य 

तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आपको बता दें कि अलीगढ़ में हिंदूवादी कार्यकर्ता राजेश कुमार पुत्र प्रकाश चंद्र पिछले कई वर्षों से हिंदू जागरण मंच में कार्य कर रहे हैं। फिलहाल वह हिंदू जागरण मंच में जिला सहसंयोजक है। घटना के बाद कोतवाली परिसर में देर रात्रि हिंदूवादी कार्यकर्ताओं का हुजूम लग गया। लोगों ने नारेबाजी करके अपना विरोध दर्ज कराया और मामले का खुलासा करके अपराधियों को पकड़ने की मांग की। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Tags:    

Similar News