Firozabad : फिरोजाबाद में घटिया खाने को लेकर फूट फूटकर रोया आरक्षी, जबर्दस्ती गाड़ी में बैठाकर ले जाया गया

Firozabad: फिरोजाबाद में पुलिस कार्यालय के सम्मन सेल में तैनात आरक्षी ने बुधवार को थाली में मैस के खाने को लेकर जमकर हंगामा किया।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2022-08-10 21:51 IST

फिरोजाबाद: घटिया खाने को लेकर फूट फूटकर रोया आरक्षी, जबर्दस्ती गाड़ी में बैठाकर ले जाया गया: Video- Newstrack

Firozabad: फिरोजाबाद में पुलिस कार्यालय (Police Office) के सम्मन सेल में तैनात आरक्षी ने बुधवार को थाली में मैस के खाने को लेकर जमकर हंगामा किया। वह मैस में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता को खराब बता रहा था। दाल में पानी भरा था। वह थाली लेकर सड़क के बीच में बैठ गया। अधिकारियों पर आरोप लगाए कि उसकी सुनने वाला कोई नहीं है। सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मियाें ने उसे समझाने की कोशिश की, बात नहीं मानने पर उसे जबर्दस्ती पु़लिस गाड़ी में बिठा कर ले जाया गया। एसएसपी ने मामले ने प्रकरण की जांच सीओ लाइन को सौंपी है।

अलीगढ़ निवासी है आरक्षी

अलीगढ़ निवासी मनोज कुमार पुत्र भगवती प्रसाद वर्तमान में पुलिस कार्यालय के सम्मन सेल में बतौर आरक्षी तैनात है। बुधवार करीब तीन बजे भोजन की लगी थाली लेकर वह सड़क किनारे पहुंच गया और हंगामा शुरू कर दिया। वहां दरोगा ने सिपाही को शांत रहने के लिए कहा तो बोला नहीं साहब मैं यहीं बैठूंगा धरना पर। यहीं बुला लो जिसको बुलाना है। अब तक मैं पीछे भाग रहा था लोगों के, दबाव बनाया जा रहा है भाइयों इस आरक्षी पर। उच्चाधिकारियों का आदेश है कि साहब पालन करेंगे और हमें रगड़ दिया जाएगा। यदि कप्तान साहब पहले ही सुन लेते तो मुझे यहां आने की आवश्यकता नहीं थी। मैं कप्तान साहब के सामने थाली लेकर गया, वहां उन्होंने कुछ नहीं पूछा। आपको पता चलता कि आपके सिपाही क्या खा रहे हैं।

रो रोकर सुना रहा हाल

यदि इस हिंदुस्तान में मानवता जिंदी है तो बता दीजिए कि उत्तर प्रदेश के आरक्षियों को दबाते जा रहे हैं। कोई सुने वाला नहीं है। मैं सुबह से भूखा हूं किससे कह दूं। यहां मेरे मां बाप थोड़े ही हैं इतने पर भी आरई द्वारा मुझे धमकी दी जा रही है कि जनता के बीच चला गया तो तुझे बर्खास्त कराकर छोड़ेंगे। आरक्षी डीजीपी, एडीजी को भी फोन करने की बात वीडियो में कह रहा है। उसने कहा कि आप देख रहे हैं सिपाही आए दिन आत्महत्या कर रहा है। मर जाते हैं चले जाते हैं। यह लोग मस्त की जिंदगी काट रहे हैं। इसके बाद सिपाही बीच सड़क पर खाने की थाली लेकर बैठ गया। उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस उसे जबरन उठाकर ले गई।

सिपाही ने मोबाइल से डीजीपी से भी की शिकायत

एक वीडियो ऐसा भी आया है जिसमें आरक्षी डीजीपी के नंबर पर फोन करके खाने की शिकायत कर रहा है। जिसमें उन्होंने खाने की शिकायत की कि रोटियां कच्ची हैं और दाल में पानी है। उधर से जवाब आता है कि आपने पहले भी शिकायत की है। इस मामले में जांच कमेटी बना दी गई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस मामले में सीओ लाइन हीरा लाल कन्नौजिया (CO Line Hira Lal Kannaujia) का कहना है कि आरक्षी का मानसिक संतुलन ठीक प्रतीत नहीं हो रहा है। मैस के खाने की गुणवत्ता ठीक होती है। उसने दाल-सब्जी में पानी भर लिया था। मामले की जांच कर रिपोर्ट जल्द एसएसपी को सौंपी जाएगी। दरअसल, उसका खाना खाते समय मैस में काम करने वाले से झगड़ा हुआ था।

Tags:    

Similar News