Firozabad News: शिकोहाबाद रेलवे जंक्शन पर जंजीरों में बांधी ट्रेन, क्या है ट्रेन को कैद करने की वजह जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे

Firozabad News: शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन जंक्शन पर एक सवारी गाड़ी खड़ी है। गाड़ी खड़ी होने के कारण रेलवे विभाग ने मोटी लोहे की जंजीर से बांध दिया है। साथ ही एक ताला लगाकर बंद कर दिया है।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-03-27 15:45 IST
चैन से बंधी ट्रेन। 

Firozabad News: जिले के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन जंक्शन (Shikohabad Railway Station Junction) का हैं, यहां एक सवारी गाड़ी खड़ी है। गाड़ी खड़ी होने के कारण रेलवे विभाग (railway department) ने मोटी लोहे की जंजीर से बांध दिया है। साथ ही एक ताला लगाकर बंद कर दिया है, जब इसकी जानकारी रेलवे स्टेशन (Railway Station) के अधिकारियों से संपर्क कर जानकारी मांगी तो उन्होंने इस मामले में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी।

वहीं, जब काफी खोजबीन जानकारी की गई तो पता चला यह ट्रेन कोरोना काल से खड़ी है। इसे को धक्का देकर इधर-उधर न कर दे जिससे कोई हादसा हो जाए या कोई राष्ट्र विरोधी धक्का देकर दूसरी पटरी पर खड़ी न कर दें और बड़ा हादसा का कारण न बन जाए।


जंजीरों में बंधी ट्रेन को देखकर यात्री करते हैं चर्चा

फिरोजाबाद जिले (Firozabad District) की शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन जंगशन (Shikohabad Railway Station Junction) है यहां से फरुखाबाद कानपुर को ब्रांच लाइन जाती है। वहीं, स्टेशन पर जब कोई यात्री आता है ट्रेन को बांधा हुआ देखकर हैरान हो जाते हैं और आखिर ट्रेन के इंजन को जंजीर से बांध कर रखा है इस पर चर्चा करने लगते हैं। क्या वास्तव में ट्रेन असुरक्षित है, जो सुरक्षा की भावना से ताला लगाकर जंजीर से बांध दिया। रेलवे विभाग की कार्रवाई सुरक्षात्मक है या ट्रेन चोरी होने का खतरा या या हादसे से बचाने के उपाय हैं।


सुरक्षा की दृष्टि से जंजीरे बांधकर लगाया ताला

वहीं, रेलवे स्टेशन पर रहने वाले जहरी बाबा से बात की तो उन्होंने ने कहा शिकोहाबाद अपराधिक क्षेत्र है यहां कोई भी घटना हो सकती है। इंजन सामान काफी चोरी हो चुकी। इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से रेल को जंजीरों से बांध कर ताला लगाया है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News