Firozabad: स्वास्थ्य विभाग अधिकारी के अवैध अस्पताल में नवजात की मौत, परिजनों का हंगामा, डिप्टी CMO बोले-...नहीं बख्शेंगे

Firozabad News: डिप्टी सीएमओ ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। दोषी पाये जाने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। इसमें किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा।

Update: 2023-11-20 12:25 GMT

अवैध अस्पताल सील करते अधिकारी (Social Media) 

Firozabad News: शिकोहाबाद में स्वास्थ्य विभाग में तैनात एक अधिकारी द्वारा मेला वाला बाग में अवैध रूप से संचालित अस्पताल में सोमवार (20 नवंबर) को प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने अस्पताल में प्रसव के दौरान मासूम की मौत पर अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इसके बाद अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने अस्पताल को सील कर दिया। इस संबंध में डिप्टी सीएमओ डॉ. बीडी अग्रवाल ने बताया कि, जांच में दोषी पाये जाने पर अस्पताल में तैनात कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

बताया गया है कि, धनपुरा स्थिति प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एक स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अवैध रूप से मेला वाला बाग में एक घर में अस्पताल संचालित कर रहे हैं। इतना ही नहीं अस्पताल में तैनात 72 वर्षीय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जो सेवानिवृत हो गई है, अस्पताल में डिलीवरी करा रही है। इसके साथ ही उनके अस्पताल में पूरा स्टाफ अनट्रेंड है।

शादी के 8 साल बाद हुआ था गर्भधारण

कटरा मीरा निवासी मुव्यसर की पत्नी सना ने आठ साल बाद गर्भधारण किया था। उसके गर्भवती होने के बाद से ही परिवार में खुशियां छाई हुई थीं। सभी नये मेहमान का आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन अस्पताल में तैनात स्टाफ की लापरवाही ने सना के परिवार की खुशियां मातम में बदल दीं। अगर स्टाफ चाहता तो सना की बेटी को बचा सकता था।

प्रसव के दौरान हुई मौत 

सना ने बताया कि उसे रविवार को प्रसव पीड़ा हुई। वह अपने पति और मोहल्ले की आशा शिल्पी को लेकर सरकारी अस्पताल आई थी। आरोप है कि अस्पताल में उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद आशा उसे बहला-फुसलाकर सस्ते और अच्छे उपचार का आश्वासन देकर स्वास्थ्य विभाग में ही तैनात एक अधिकारी के अवैध रूप से संचालित अस्पताल में भर्ती करा दिया। यहां तैनात अनट्रेंड स्टाफ द्वारा प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गई। मासूम की मौत के बाद पीड़ित परिवार ने हंगामा किया।

पुलिस और डिप्टी सीएमओ ने ये कहा

सूचना पर प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, तहसीलदार राखी शर्मा और डिप्टी सीएमओ डॉ. बीडी अग्रवाल मौके पर पहुंच गए। इस दौरान अधिकारियों ने पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने अवैध रूप से मकान के तहखाने में चल रहे अस्पताल को सील कर दिया। इस संबंध में डिप्टी सीएमओ ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। दोषी पाये जाने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। इसमें किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा।

Tags:    

Similar News